दिल्ली

delhi

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री के तौर पर आज शपथ लेंगे रंगासामी

By

Published : May 7, 2021, 12:26 AM IST

एआईएनआरसी प्रमुख एन रंगासामी शुक्रवार को यहां केन्द्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन राजनिवास में होने वाले सादे समारोह में रंगासामी को शपथ दिलाएंगी.

रंगासामी
रंगासामी

पुडुचेरी :एआईएनआरसी प्रमुख एन रंगासामी शुक्रवार को यहां केन्द्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन यहां राजनिवास में सादे समारोह में रंगासामी को शपथ दिलाएंगी.

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि रंगासामी कल अकेले ही शपथ लेंगे. वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार की अगुवाई करेंगे, जिसमें भाजपा भी शामिल है. पार्टी सूत्रों के अनुसार अन्य मंत्री अगले कुछ दिन में शपथ लेंगे. इनमें भाजपा कोटे के मंत्री भी शामिल हैं.

पुडुचेरी में मुख्यमंत्री समेत छह मंत्री हो सकते हैं. हालांकि, खबरें हैं कि इस बार एक उपमुख्यमंत्री भी हो सकता है, लेकिन इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. कांग्रेस छोड़ जनवरी में भाजपा में शामिल हुए ए नमशिवायम् को उप मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताया जा रहा है.

पढ़ें -असम : वोट प्रतिशत के मामले में कांग्रेस गठबंधन ने मारी बाजी

भाजपा सूत्रों ने कहा कि उप मुख्यमंत्री की नियुक्त को लेकर केन्द्र की अनुमति का इंतजार किया रहा है. पुडुचेरी में हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में एआईएनआरसी ने 16 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से उसे 10 सीटों पर जीत हासिल हुई है.

तीस सदस्यीय विधानसभा में सरकार गठन के लिए बहुमत का आंकड़ा 16 है. राजग गठबंधन को इस चुनाव में 16 सीटों पर जीत हासिल हुई है. इसके अलावा निर्दलीय छह उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है, जो मौटे तौर पर रंगासामी के समर्थन में हैं.

द्रमुक ने 13 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से पांच सीटों पर उसे जीत मिली है. कांग्रेस ने 14 सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन उसे दो सीटों पर ही जीत हासिल हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details