दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर: मुजफ्फर हुसैन बेग ने पीडीपी से तोड़ा नाता

By

Published : Nov 14, 2020, 8:30 PM IST

जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता मुजफ्फर हुसैन बेग ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) छोड़ दी है. मुजफ्फर हुसैन बेग के इस फैसले से घाटी की राजनीति में नए समीकरण बनने की उम्मीद जताई जा रही है. माना जा रहा है कि अभी कई अन्य बड़े नेता भी पीडीपी का साथ छोड़ सकते हैं.

Muzafar Hussain Beigh
मुजफ्फर हुसैन बेग

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता मुजफ्फर हुसैन बेग ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) छोड़ दी है. केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में जारी जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों को लेकर पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशेन (पीएजीडी) में सीटों के बंटवारे पर नाराजगी जताते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के संरक्षक मुजफ्फर हुसैन बेग ने यह फैसला किया है.

मुजफ्फर हुसैन बेग के इस फैसले से घाटी की राजनीति में नए समीकरण बनने की उम्मीद जताई जा रही है. माना जा रहा है कि अभी कई अन्य बड़े नेता भी पीडीपी का साथ छोड़ सकते हैं.

मुजफ्फर हुसैन बेग बीते छह साल से पीडीपी में खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे थे. कई बार उनके पीडीपी से अलग होने और एक नई पीडीपी का गठन करने की अटकलें भी चलीं, लेकिन बेग ने कभी खुलकर इनका खंडन नहीं किया.

करीब दो साल पहले जब पीडीपी में विभाजन हुआ तो उस समय भी कहा गया था कि बेग जल्द ही महबूबा मुफ्ती को पार्टी अध्यक्ष पद से हटा, खुद अध्यक्ष बन जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details