दिल्ली

delhi

हनुमान चालीसा पढ़ने गए बजरंगियों पर मुस्लिमों ने किया पथराव, 10 गिरफ्तार, हिंदू संगठनों ने किया महापंचायत

By

Published : May 1, 2022, 6:57 PM IST

हनुमान चालीसा पढ़ कर शनिवार देर रात लौट रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पथराव किया. जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई. मामले में देर रात तक थाने में जमकर हंगामा हुआ. वहीं, नाराज हिंदू संगठनों ने पंचायत की और पुलिस से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. मामले में पुलिस ने अबतक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Panchayat on Hanuman Chalisa
हनुमान चालीसा पर पंचायत

हल्द्वानी:उत्तराखंड केकाठगोदाम के शीशमहल क्षेत्र में बीती रात को हनुमान चालीसा पाठ कर लौट रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया, जिसके बाद दोनों पक्ष में जमकर मारपीट हुई. मामला जब थाने में पहुंचा तो वहां भी जमकर हंगामा हुआ. मामले में दो आरोपियों को भीड़ ने थाने में ही धर दबोचा. जबकि एक को घटनास्थल से भीड़ ने पकड़ लिया था. वहीं, सूचना पर मेयर जोगेंद्र पाल रौतेला भी रात थाने में पहुंचे. आज मामले को लेकर हिंदू संगठनों ने पंचायत की, जिसमें घटना को लेकर लोगों ने रोष व्यक्त किया. मामले में अभी तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

बता दें कि शनिवार रात बजरंग दल कार्यकर्ता रक्षित देव और मानस काठगोदाम स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर से हनुमान चालीसा का पाठ कर लौट रहे थे. तभी काठगोदाम के शीशमहल गेट के पास 4 से 5 बाइक पर सवार लोगों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया. शोर सुनकर बस्ती के लोग दौड़े और तीन आरोपियों को धर दबोचा. साथ ही एक आरोपी को दुकान में बंद कर दिया. जिसके बाद गुस्साई भीड़ थाने में जमा हो गई.

हिंदू संगठनों ने की महापंचायत.

वहीं, थाने सुराग लेने पहुंचे आरोपियों के एक साथी को भीड़ ने दबोच लिया और उसकी पिटाई भी कर दी. इस घटना से नाराज हिंदू संगठन के लोगों ने आज काठगोदाम के शीशमहल में महापंचायत की, जिसमें हल्द्वानी के मेयर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला और हिंदू संगठन के कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस पंचायत को देखते हुए एहतियातन भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही.

पंचायत में हिंदूवादी संगठन के लोगों के द्वारा विशेष समुदाय के लोगों द्वारा की गई पत्थरबाजी और मारपीट की घटना पर कड़ा रोष व्यक्त किया. घटना में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस को मंगलवार तक का अल्टीमेटम दिया. इसी दौरान घटना से नाराज लोगों ने नैनीताल रोड को भी जाम करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने जाम को तत्काल हटा दिया.

ये भी पढ़ें - Raj Thackeray in Maha Aarati: पुणे की महाआरती में शामिल हुए राज ठाकरे

जोगिंदर पाल सिंह रौतेला ने कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ कर वापस लौट रहे हिंदू संगठन के लोगों पर समुदाय विशेष के 50 से अधिक लोगों ने पत्थरबाजी और मारपीट की है. जिससे क्षेत्र में भय का माहौल है. सभी उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने भारी दबाव में 10 आरोपियों की गिरफ्तारी की है. पुलिस को मंगलवार तक का समय दिया गया है. ताकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की जा सके. एएसपी क्राइम जगदीश चंद्र ने कहा पूरा मामला बेहद संवेदनशील है. ऐसे में पुलिस मामले में बारीकी से काम कर रही है. पुलिस ने अभी तक 10 लोगों की गिरफ्तारी कर ली है. बाकी अन्य लोगों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details