दिल्ली

delhi

शिवलिंग मिलने पर मुस्लिम महिलाओं ने जताई खुशी, कहा- जो जिसका है उसने मिलना चाहिए

By

Published : May 16, 2022, 10:16 PM IST

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर सर्वे और रिकॉर्डिंग के दौरान तालाब में शिवलिंग मिलने पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मुस्लिम महिला फाउंडेशन की ओर से मुस्लिम और हिंदू महिलाओं ने ढोल नगाड़े बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया.

etv bharat
शिवलिंग मिलने पर मुस्लिम महिलाओं ने जताई खुशी.

वाराणसी: काशी के लमही स्थित मुस्लिम महिलाओं ने ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर सर्वे और रिकॉर्डिंग के दौरान तालाब में शिवलिंग मिलने पर खुशी का इजहार किया है. इस दौरान महिलाओं ने शिवलिंग रक्त भगवान भोलेनाथ की आराधना की. राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मुस्लिम महिला फाउंडेशन के नजमा प्रवीण ने कहा कि उनकी मुस्मिल भाईयों से अपील है कि वह तुरंत इस जगह को खाली करके हिंदू भाइयों को सौंप दें, क्योकि इस्लाम में भी स्पष्ट कहा गया है कि जो जगह हमारी नहीं है आप उस जगह पर नमाज नहीं पढ़ सकते हैं.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मुस्लिम महिला फाउंडेशन के नजमा प्रवीण ने बताया कि सोमवार को काशी में शिवजी का मिलना है, अपने आप में ही बहुत बड़ा सबूत है कि काशी विश्वनाथ भगवान शिव की नगरी है. उन्होंने कहा कि ज्ञानवासी में शिवलिंग के मिलने पर उन्हें खुशी है और इसी के चलते आज मुस्लिम और हिंदू महिलाओं ने ढोल नगाड़े बजाए और शिव स्तुति कर आपस में मिठाइयां बांटी.

शिवलिंग मिलने पर मुस्लिम महिलाओं ने जताई खुशी.

यह भी पढ़ें-वाराणसी: सारनाथ धमेख स्तूप पहुंची बुद्ध चेतना रैली,बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने किया प्रतिभाग

वहीं, नजमा ने आगे कहा कि मेरा मानना है कि जो जिसका है उसको मिल जाना चाहिए. इसलिए मुस्लिम भाइयों से अपील है कि उस जगह को तुरंत खाली करके हिंदू भाइयों को सौंप दें. हर जगह अधिकार जमाना और कब्जा करना यह गलत है. इस विषय में इस्लाम में भी जिक्र किया गया है कि बैतूल की जमीन और बैतूल का आसमान (कब्जे की जमीन पर मस्जिद नहीं बना सकते हैं) में नमाज अदा नहीं की जाती है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details