दिल्ली

delhi

अखिल भारत हिन्दू महासभा को रास नहीं आया मुस्लिम भक्त, महाकाल मंदिर परिसर में छिड़का गंगाजल

By

Published : Oct 30, 2021, 10:00 PM IST

महाकाल मंदिर में मुस्लिम भक्त के दर्शन करने पहुंचने के बाद मामला गर्माया हुआ है. शुक्रवार को अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के संत और अध्यक्ष ने मंदिर का शुद्धिकरण कराया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

महाकाल मंदिर
महाकाल मंदिर

उज्जैन :तीन दिन पहले महाराष्ट्र का एक मुस्लिम भक्त भोलेनाथ के दर्शन के लिए उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर पहुंचा. मंदिर प्रांगण में घूमते हुए मुस्लिम भक्त की फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुईं. इसके बाद से मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अखिल भारतीय हिन्दू महासभा को ये हरकत बिलकुल रास नहीं आई. महासभा के संत और अध्यक्ष ने शुक्रवार को मंदिर के मुख्य द्वार पर गंगाजल से शुद्धिकरण कराया. शुद्धिकरण का ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

महाकाल मंदिर का 'शुद्धिकरण'!

महाकाल मंदिर का शुद्धिकरण

गुरुवार को महाराष्ट्र से आए मुस्लिम भक्त जुनैद इदरीस शेख के महाकाल मंदिर में घूमते हुए तस्वीर सामने आई थी. इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुईं. जिसके बाद मंदिर समिति को मामले पर सफाई देनी पड़ी थी. वहीं अब अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने मुस्लिम भक्त के महाकाल मंदिर में प्रवेश करने पर विरोध जताया और मंदिर का गंगाजल से शुद्धिकरण किया. हिन्दू महासभा के संत, और महासभा पंडित निलेशानन्द ने अपने साथियों के साथ मंदिर पहुंचकर गंगाजल का छिड़काव किया था.

मंदिर समिति पर गंभीर आरोप

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा की तरफ से जारी वीडियो में महाकाल मंदिर समिति पर भी कई गंभीर आरोप लगाए गए. पंडित निलेशानन्द ने कहा कि चंद पैसों के लिए महाकाल मंदिर समिति ये सब कर रही है. जो कि बिलकुल सही नहीं है.

ये भी पढ़ें -गंगा के बाद अब केंद्र यमुना जैसी सहायक नदियों के लिए उठा रहा ये कदम

ABOUT THE AUTHOR

...view details