दिल्ली

delhi

गेंदबाज का खुलासा, 'सचिन से नहीं, सहवाग और लारा से डर लगता था'

By

Published : Aug 21, 2021, 11:53 AM IST

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने खुलासा करते हुए कहा, उन्हें उनके कैरियर में सबसे अधिक परेशान भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा ने किया था.

game News  Game Muralitharan  muttiah muralitharan  श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन  सचिन तेंदुलकर  वीरेंद्र सहवाग  Sports News
पूर्व गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन

नई दिल्ली:दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने कहा, उन्हें सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करने में डर नहीं लगता था. क्योंकि वह उन्हें वीरेंद्र सहवाग या ब्रायन लारा जैसा नुकसान नहीं पहुंचाते थे.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले मुरलीधरन ने कहा, वर्तमान बल्लेबाजों में भारत के विराट कोहली और पाकिस्तान के बाबर आजम उनका बेहतर सामना कर सकते थे.

यह भी पढ़ें:गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा के नाम पर होगा Army Sports Institute का नाम

मुरलीधरन ने बातचीत में कहा, सचिन के लिए गेंदबाजी करने में डर नहीं लगता था. क्योंकि वह आपको बहुत नुकसान नहीं पहुंचाते थे. वह सहवाग के विपरीत थे, जो आपको आहत कर सकता है. वह (सचिन) अपना विकेट बचाए रखते थे. वह गेंद को अच्छी तरह से समझते थे और वह तकनीक जानते थे.

टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले गेंदबाज मुरलीधरन ने कहा, अपने कैरियर के दौरान मुझे लगा कि ऑफ स्पिन सचिन की मामूली कमजोरी है. लेग स्पिन पर वह करारे शॉट जमाते थे, लेकिन ऑफ स्पिन खेलने में उन्हें थोड़ी परेशानी होती थी. क्योंकि मैंने उन्हें कई बार आउट किया. इसके अलावा कई ऑफ स्पिनरों ने उन्हें कई बार आउट किया, मैंने इसे देखा है.

यह भी पढ़ें:मनिका और सात्यिान की जोड़ी ने जीता WTT कंटेंडर मिक्सड युगल का खिताब

उन्होंने कहा, मैं नहीं जानता. मैंने कभी उनसे इस बारे में बात नहीं की कि आप ऑफ स्पिन खेलने में सहज महसूस क्यों नहीं करते. मुझे लगता कि उनकी थोड़ी कमजोरी है और इसलिए अन्य खिलाड़ियों की तुलना में मैं थोड़ा फायदे में रहा. सचिन को हालांकि आउट करना आसान नहीं था. मुरलीधरन ने वनडे में भी 530 विकेट लिए हैं. उन्होंने अपने कैरियर में तेंदुलकर को 13 बार आउट किया है.

यह भी पढ़ें:कोहली ने एंडरसन से कहा था, अधिक उम्र आपको ऐसा बनाती है

उन्होंने सहवाग और लारा की भी प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने अपने कैरियर में जिन बल्लेबाजों के लिए गेंदबाजी की उनमें ये दोनों सबसे खतरनाक थे. मुरलीधरन ने कहा, सहवाग बेहद खतरनाक थे, उनके लिए हम सीमा रेखा के पास क्षेत्ररक्षक लगाकर रखते थे, क्योंकि हम जानते थे कि वह लंबे शॉट खेलने के लिए मौका देखेंगे. वह जानता था कि जब उसका दिन होगा तो वह किसी पर भी आक्रमण कर सकता है. फिर हम रक्षात्मक क्षेत्ररक्षण लगाकर क्या करते.

वर्तमान समय के खिलाड़ियों के बारे में उन्होंने कहा, कोहली स्पिन का अच्छे खिलाड़ी हैं. विशेषकर टेस्ट क्रिकेट में, बाबर आजम भी अच्छा बल्लेबाज लगता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details