दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूट्यूब रैपर एमसी शेख गोवा में गिरफ्तार, पार्टियों में करता था ड्रग्स की सप्लाई

गोवा पुलिस ने ड्रग्स बेचने के आरोपी में मुंबई के यूट्यूब रैपर एमसी शेख को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि वह अपनी छवि का इस्तेमाल कर पार्टियों में ड्रग्स सप्लाई करता था.

By

Published : Apr 22, 2022, 3:45 PM IST

पणजी : गोवा पुलिस ने शुक्रवार को मुंबई के एक यूट्यूब रैपर को नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया है. नॉर्थ गोवा के एपी शोभित सक्सेना ने बताया कि आरोपी रैपर की पहचान एम.सी. कुर्बान उर्फ कुर्बान शेख के तौर पर हुई है. वह 25 साल का है और मुंबई के बोरीवली का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि आरोपी रैपर के पास से प्रतिबंधित सिंथेटिक दवा एमडीएमए भी बरामद की गई है, जिसकी कीमत 7 लाख रुपये है. उसके साथ एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया है. 29 साल की यह महिला दिल्ली की रहने वाली है और फिलहाल वह नॉर्थ गोवा के तटीय गांव सिओलिम में रहती है.

प्रारंभिक जांच के आधार पर पुलिस ने बताया कि आरोपी रैपर एमसी कुर्बान नशे का आदी है. वह मुंबई और गोवा में ड्रग्स पैडलिंग में भी शामिल है. वह एक रैपर के रूप में अपनी पहचान का इस्तेमाल ड्रग्स को पार्टियों में पहुंचाने के लिए करता था. पुलिस ने कहा कि ड्रग्स पैडलिंग का यह एक नया तौर-तरीका है. जो हमारे सामने आया है. पुलिस अभी मामले की छानबीन कर रही है.

बता दें कि कुछ दिन पहले गोवा के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक (DGP) जसपाल सिंह ने दावा किया था कि लोग अब इस राज्य में ड्रग्स के लिए नहीं, बल्कि उसके खूबसूरत समुद्र तटों, व्यंजनों और उसकी संस्कृति से आकर्षित होकर आते हैं. डीजीपी सिंह ने कहा था कि वह नहीं चाहते कि लोग गोवा को ड्रग्स के लिए याद रखें. डीजीपी ने बताया था कि पुलिस नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और पड़ोसी महाराष्ट्र- कर्नाटक की मदद से राज्य में ड्रग्स नेटवर्क पर नकेल कसने के लिए एक उपयुक्त रणनीति तैयार करेगी. एमसी शेख की गिरफ्तारी से उनका दावा मजबूत हुआ है.

पढ़ें : भारत पुलिस राज्य में बदल गया है: नवीन जिंदल पर ईडी की छापेमारी पर कांग्रेस

ABOUT THE AUTHOR

...view details