दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

फोन टैपिंग मामला : मुंबई पुलिस ने CBI डायरेक्टर जायसवाल को किया तलब

मुंबई पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ ने महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के निदेशक सुबोध जायसवाल (Subodh Jaiswal) को समन किया है.

By

Published : Oct 9, 2021, 9:28 PM IST

Updated : Oct 9, 2021, 10:48 PM IST

सुबोध जायसवाल
सुबोध जायसवाल

मुंबई : मुंबई पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ ने 'फोन टैपिंग और आंकड़े लीक' होने के मामले के संबंध में शनिवार को महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के निदेशक सुबोध जायसवाल को समन किया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अधिकारी ने कहा कि जायसवाल से 14 अक्टूबर को उपस्थित होकर अपना बयान दर्ज कराने को कहा गया है. यह मामला भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी रश्मि शुक्ला द्वारा तैयार की गई एक रिपोर्ट 'लीक' होने से जुड़ा है. रिपोर्ट में कहा गया था कि जब शुक्ला महाराष्ट्र पुलिस के खुफिया विभाग की प्रमुख थीं तब पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण में कथित तौर पर भ्रष्टाचार हुआ.

उस दौरान जायसवाल पुलिस महानिदेशक थे. आरोप है कि जांच के दौरान वरिष्ठ नेताओं और अधिकारियों के फोन टैप किये गए और रिपोर्ट को जानबूझकर लीक किया गया लेकिन इस संबंध में साइबर प्रकोष्ठ द्वारा दर्ज प्राथमिकी में शुक्ला या किसी अन्य अधिकारी का नाम नहीं है.

Last Updated : Oct 9, 2021, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details