दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 27, 2021, 11:41 AM IST

ETV Bharat / bharat

मुंबई के अस्पताल में आग की घटना, अस्पताल प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज

मुंबई के एक मॉल में स्थित अस्पताल में आग लगने के चलते कोरोना वायरस से संक्रमित नौ मरीजों की मौत हो गई. महामारी से इस समय सबसे बुरी तरह प्रभावित महाराष्ट्र राज्य के लिए यह और संकट की स्थिति है. पूरी खबर पढ़ें....

सनराइज अस्पताल के खिलाफ मामला
सनराइज अस्पताल के खिलाफ मामला

मुंबई: महाराष्ट्र में मुंबई के एक मॉल में स्थित अस्पताल में आग लगने के चलते कोरोना वायरस से संक्रमित नौ मरीजों की मौत हो गई.में मुंबई पुलिस ने इस घटना पर एफआईआर दर्ज की है.

बता दें कि मुंबई के भाडुप इलाके में स्थित ड्रीम्स मॉल इमारत में स्थित सनराइज अस्पताल में बृहस्पतिवार की आधी रात के कुछ देर बाद आग लगी थी. इस हादसे के बाद कोविड-19 के मरीजों की मौत हो गई. वहीं, 70 अन्य मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया था.

महामारी से इस समय सबसे बुरी तरह प्रभावित महाराष्ट्र राज्य के लिए यह और संकट की स्थिति है.

बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने एक बयान में कहा कि अस्पताल में सभी मरीजों की मौत आग लगने के बाद दम घुटने से हुई जबकि आग लगने की घटना से पहले ही कोरोना वायरस की वजह से दो मरीजों की मौत हो चुकी थी.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र : मॉल में लगी आग से 10 की मौत, 14 घंटे बाद भी आग बेकाबू

हालांकि, अस्पताल का दावा है कि आग लगने की घटना के कारण मरीजों की मौत नहीं हुई.

अस्पताल ने बताया कि सभी मरीजों को जीवित ही स्थानांतरित कर लिया गया था लेकिन कुछ मरीजों की हालत नाजुक थी और वे वेंटिलेटर पर थे. हमारा मानना है कि आग के कारण मरीजों की मौत नहीं हुई जबकि अन्य जगह ले जाने और दूसरे अस्पतालों में उनकी मौत हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details