दिल्ली

delhi

मुंबई ड्रग मामला : समीर के बचाव में उतरीं पत्नी, बोलीं- हम दोनों हिंदू परिवार से

By

Published : Oct 25, 2021, 5:31 PM IST

Updated : Oct 25, 2021, 5:59 PM IST

मुंबई ड्रग मामले में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने फर्जी सर्टिफिकेट बनवाने का आरोप लगाया है. मलिक ने उन्हें मुस्लिम परिवार से बताया है. उनके आरोपों को समीर वानखेड़े की पत्नी ने पूरी तरह से नकार दिया है. उन्होंने कहा कि वह और समीर दोनों हिंदू परिवार से आते हैं.

etv bharat
समीर

हैदराबाद/ मुंबई : मुंबई क्रूज ड्रग मामले में हर दिन एक नया खुलासा हो रहा है. नए आरोपों से केस उलझते जा रहे हैं. महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा समीर वानखेड़े को मुस्लिम परिवार से बताने पर समीर काफी आहत दिख रहे हैं. उनकी पत्नी क्रांति वानखेड़े ने साफ किया है कि उनका परिवार पूरी तरह से हिंदू हैं. समीर पहले ही कह चुके हैं कि केस में हाईप्रोफाइल लोग जुड़े हैं, इसलिए हर दिन उन्हें निशाना बनाया जा रहा है. उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.

क्रांति रेडकर वानखेड़े ने अपनी शादी की दो तस्वीरें साझा की हैं. उन्होंने लिखा है कि समीर जन्म से हिंदू हैं. हम दोनों किसी भी धर्म से कन्वर्ट नहीं हुए हैं. हम सभी धर्मों का आदर करते हैं.

क्रांति ने आगे अपने ट्वीट में लिखा है कि समीर के पिता भी हिंदू हैं. उन्होंने मुस्लिम महिला से शादी की थी. वह अब इस दुनिया में नहीं हैं. समीर की पिछली शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुई थी. लेकिन उनका 2016 में तलाक हो गया. उसके बाद मैंने उनसे 2017 में शादी की. मेरी शादी हिंदू मैरिज एक्ट के तहत हुई है.

क्रांति रेडकर का ट्वीट

आपको बता दें कि नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर सरकारी नौकरी पाने का आरोप भी लगाया है. मलिक ने कहा कि समीर ने अपने पिता का नाम दाऊद क. वानखेड़े बताया था. बर्थ सर्टिफिकेट में अपना धर्म मुस्लिम बताया है.

नवाब मलिक का ट्वीट

मलिक के आरोपों पर समीर वानखेड़े ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि मैं एक बहु-धार्मिक परिवार से आता हूं. मेरे पिता ज्ञानदेव कचरूची वानखेड़े एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी हैं. वह हिंदू हैं. मेरी मां जहीदा मुस्लिम परिवार से थीं.

समीर ने अपने प्रेस रिलीज में बताया कि उनकी पहली पत्नी का नाम डॉ शबाना कुरैशी था. लेकिन उनकी तलाक हो चुकी है. उसके बाद उन्होंने 2017 में दूसरी शादी की. वानखेड़े ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में मलिक द्वारा किए गए कृत्यों की श्रृंखला ने उन्हें और उनके परिवार को जबरदस्त मानसिक और भावनात्मक दबाव में डाल दिया है.

समीर वानखेड़े द्वारा जारी रिलीज

आपको बता दें कि ड्रग मामले में दो दिन पहले एक गवाह प्रभाकर सैल ने सनसनीखेज आरोप लगाकर पूरे केस की दिशा मोड़ दी है. उसने आरोप लगाया है कि आर्यन खान को मामले से छुड़ाने के लिए 25 करोड़ की डील की गई थी. बाद में यह डील 18 करोड़ पर हुई थी. इसमें से आठ करोड़ समीर वानखेड़े को दिए जाने थे.

समीर वानखेड़े ने हालांकि आरोपों से इनकार किया है. लेकिन एनसीबी पूरे मामले की जांच कर रही है. जांच की जिम्मेवारी एनसीबी के चीफ विजिलेंस अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह को सौंपी गई है. इधर जानकारी के मुताबिक समीर वानखेड़े मंगलवार को दिल्ली जा रहे हैं. वह एक बैठक में हिस्सा लेने वाले हैं.

अभी थोड़ी देर पहले मुंबई की एक कोर्ट ने समीर वानखेड़े को 'डोंट अरेस्ट मी' वाली अपील पर कोई राहत नहीं दी है. कोर्ट ने कहा कि गवाह के बयान पर राज्य सरकार की कार्यवाही को लेकर वह कोई आदेश नहीं सकता है.

Last Updated : Oct 25, 2021, 5:59 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details