दिल्ली

delhi

MAI ने की महाराष्ट्र सरकार से थियेटर खोलने की अपील

By

Published : Sep 7, 2021, 6:16 PM IST

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने मंगलवार को महाराष्ट्र सरकार से राज्य में सिनेमाघरों को 'तत्काल आधार' पर फिर से खोलने का आग्रह किया. इसी के साथ उन्होंने बताया कि सिनेमा उद्योग को 4,800 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. पढ़ें पूरी खबर...

थियेटर
थियेटर

मुंबई :मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने मंगलवार को महाराष्ट्र सरकार से राज्य में सिनेमाघरों को 'तत्काल आधार' पर फिर से खोलने का आग्रह करते हुए दावा किया कि सिनेमा उद्योग को 4,800 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

फिल्म उद्योग पर कोरोना वायरस महामारी का भारी प्रभाव पड़ा क्योंकि पूरे देश में कई फिल्मों की शूटिंग और थियेटरों को दो बार बंद किया जा चुका है.

बता दें, मार्च 2020 में जब देश में महामारी फैलनी शुरू हुई तो फिल्म निर्माण गतिविधियों और थियेटर व्यवसाय में ठहराव आ गया. इसके बाद अक्टूबर-नवंबर से देश के विभिन्न हिस्सों में गतिविधियां कुछ महीनों के लिये फिर से शुरू हुईं. इस साल अप्रैल में कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते उसी महीने से पूरे भारत में थियेटर बंद हैं.

MAI ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा अपने पत्र में कहा कि थियेटर बंद होने के कारण, मार्च 2020 से सिनेमा जगत को भारी वित्तीय नुकसान हुआ है.

पत्र में कहा गया है कि, 'महाराष्ट्र के सिनेमा जगत को मार्च 2020 से 400 करोड़ रुपये की मासिक दर से लगभग 4,800 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.'

पढ़ें :बंगाल में सिनेमाघर खुलने के साथ दो फिल्में रिलीज

संगठन ने महाराष्ट्र सरकार से सिनेमाघरों के तत्काल खोलने का आग्रह किया.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details