दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से शुद्ध, नहीं है सुअर की चर्बी : नकवी

उत्तर प्रदेश के रामपुर के दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने यहां राजाराम सिंह सेतु का नामकरण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ लोग कोरोना वैक्सीन में सुअर के चर्बी के होने का दुष्प्रचार कर रहे हैं, जो पूरी तरह गलत है. यह वैक्सीन पूरी तरह से शुद्ध है और लोगों की सेहत व सलामती के लिए है.

By

Published : Dec 24, 2020, 8:53 PM IST

corona vaccine news
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

रामपुर : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर में राजाराम सिंह पुल का नामकरण किया. इस दौरान जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख सहित जिले के तमाम भाजपा पदाधिकारी और जिलाधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जो लोग कोरोना वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार कर रहे हैं कि इसमें सुअर की चर्बी है, वे गलत हैं. यह वैक्सीन पूरी तरह से शुद्ध है और लोगों की सेहत और सलामती के लिए है.

राजा राम सिंह ने रामपुर को बसाया
कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजा राम सिंह ने रामपुर को बसाया था. इस कारण राजा राम सिंह के नाम से इस सेतु का नामकरण किया गया है.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का बयान

पढ़ें-कोरोना वैक्सीन में सूअर का मांस होने की अफवाहों पर मुस्लिम धर्मगुरू ने की अपील

इस दौरान केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से सवाल किया गया कि कोरोना वैक्सीन में सुअर की चर्बी है, इसको लेकर कुछ मौलानाओं ने फतवा जारी किया है. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ लोग नकारात्मकता से भरे हुए हैं. यह वैक्सीन शुद्ध रूप से लोगों की सलामती के लिए है. जो लोग भी वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार कर रहे हैं, वे लोगों की सेहत, सलामती और दुनिया की बेहतरी के दुश्मन हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details