दिल्ली

delhi

MP Tribal Atrocities: मध्य प्रदेश में फिर आदिवासी की सरेआम चप्पलों से पिटाई, विक्रांत भूरिया ने जारी किया वीडियो, BJP नेता पर आरोप

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 19, 2023, 9:42 PM IST

Updated : Sep 19, 2023, 10:37 PM IST

मध्य प्रदेश के अनूपपुर में एक आदिवासी बुजुर्ग को चप्पलों से पीटने का मामला सामने आया है. बीजेपी नेता पर बुजुर्ग को चप्पलों से पीटने का आरोप लगा है. यह आरोप डॉ. विक्रांत भूरिया ने वीडियो शेयर कर लगाया है. वहीं बीजेपी ने बीजेपी मंडल अध्यक्ष को पद से हटा दिया है.

crime news
क्राइम न्यूज

आदिवासी की चप्पलों से पिटाई

अनूपपुर।मध्य प्रदेश में एक बार फिर भाजपा नेता पर आदिवासी के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है. यह आरोप युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर लगाया है. वीडियो में बीजेपी नेता एक बुजुर्ग आदिवासी की चप्पलों से पिटाई कर रहा है. जबकि उसका एक साथी बगल में ही मृत पड़ा है. डॉ. विक्रांत भूरिया ने शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मामला सामने के बाद पार्टी ने बीजेपी मंडल अध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

आदिवासी बुजुर्ग की चप्पल से पिटाई:जानकारी के अनुसार घटना बैरीबांध और जमुडी के बीच की है. जहां अनूपपुर-अमरकंटक मुख्य मार्ग के बीच ग्राम जमुडी में राजेंद्रग्राम से अनूपपुर की ओर मोटरसाइकिल चालक बरनू सिंह गोंड अपने एक परिचित 60 वर्षीय भोमा सिंह के साथ आ रहा था. तभी अनूपपुर की ओर से आ रही तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने बाइक सवार को टक्कर मार दी. इस सड़क हादसे में बाइक सवार वृद्ध भोमा सिंह के सिर में गंभीर चोट लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही बीजेपी मंडल अध्यक्ष जय गणेश ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचा. यहां बीजेपी मंडल अध्यक्ष ने घायल बुजुर्ग से बात की तो वह कुछ जवाब नहीं दे पाया. जिसके बाद बीजेपी नेता ने चप्पलों से बुजुर्ग की पिटाई शुरु कर दी.

विक्रांत भूरिया ने ट्वीट कर लगाया आरोप

विक्रांत भूरिया ने वीडियो शेयर कर लगाया आरोप: वहीं मामले में युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने लिखा कि "शिवराज एक तरफ तो आदिवासियों को चप्पल बांटने का ढोंग करते हैं, दूसरी तरफ भाजपा का अनूपपुर मंडल अध्यक्ष बुजुर्ग आदिवासियों को चप्पल से पीटता है. जबकि आदिवासी बरनु सिंह गोंड के साथी भोमा सिंह की पिकअप की टक्कर से मौके पर ही मौत हो गई, लेकिन भाजपा का मंडल अध्यक्ष जय गणेश आदिवासी बरनु सिंह गोंड को जानवरों की तरह चप्पल से पीट रहा है. इनकी मानवता कहां चली गयी है? विक्रांत भूरिया ने आगे कहा, बस अब और नहीं, आदिवासी विरोधी शिवराज सरकार को उखाड़ फेंको ये अब जंगलराज."

बीजेपी मंडल अध्यक्ष को पद से हटाया: वहीं एडिशनल एसपी शिवकुमार सिंह ने बताया कि "पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा विवेचना में जो साक्ष्य सामने आएंगे. उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी". मामले में दो आरोपी हैं. वहीं मामले में "भाजपा जिलाध्यक्ष रामदास पुरी ने कहा कि पार्टी में ऐसे लोगों की जरुरत नहीं है. लिहाजा इस कार्यकर्ता को पद से हटा दिया गया है. उसे तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है."

बीजेपी ने युवक को पद से हटाया

यहां पढ़ें...

बीजेपी ने पद से हटाया

इससे पहले सीधी में भी सामने आया था मामला:बता दें कि इससे पहले सीधी में एक आदिवासी के सिर पर पेशाब करने का मामला सामने आया था. अब यह मामला सामने आया. दोनों ही मामलों के आरोप भाजपा नेताओं पर लगे हैं.

Last Updated : Sep 19, 2023, 10:37 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details