दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को सांस लेने में तकलीफ, एम्स में भर्ती

भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को सांस लेने में अचानक दिक्कत होने की वजह से उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया है, इसकी वजह से शनिवार को मुंबई की एक स्पेशल एनआईए (NIA) कोर्ट में पेश नहीं हो पाईं.

By

Published : Dec 20, 2020, 1:22 PM IST

Updated : Dec 20, 2020, 1:49 PM IST

SADHVI PRAGYA
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल:भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं, उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से भर्ती किया गया है. शुक्रवार की रात उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसकी वजह से उन्हें दिल्ली भेजा गया, जहां पहले उनका कोरोना टेस्ट भी करावाया गया है, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है, लेकिन सांस लेने में तकलीफ के चलते वे अभी भी हॉस्पिटल में भर्ती हैं. इस वजह से सांसद शनिवार को मुंबई की एक स्पेशल एनआईए (NIA) कोर्ट में पेश नहीं हो पाईं.

बता दें, कि साध्वी भोपाल के सीहोर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद हैं. साध्वी भोपाल लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी की उम्मीदवार बनने के मात्र एक घंटे पहले ही बीजेपी में शामिल हुई थीं. वो साल 2008 में मालेगांव में हुए बम धमाकों के बाद सुर्खियों में आई थीं, तब उन्हें गिरफ्तार किया गया था. इसी की सुनवाई के लिए कोर्ट ने उन्हें आज की तारीख में पेश होने के लिए कहा था, लेकिन वे बीमारी होने की वजह से कोर्ट में पेश नहीं हो पाई.

पढ़ें: शुभेंदु अधिकारी के भाई ने कहा मैं ममता का सिपाही हूं और रहूंगा.....

गौरतलब है कि मुंबई की ट्रायल कोर्ट ने प्रज्ञा और अन्य आरोपियों को सुनवाई के दौरान कोर्ट में उपस्थित रहने के लिए कहा था. इस महीने की शुरुआत में भी सभी आरोपियों को कोर्ट के सामने हाजिर होने के लिए कहा था. तभी भी चार आरोपी कोर्ट नहीं पहुंचे थे. इस सुनवाई में ये दुसरी बार है जब सांसद कोर्ट में पेश नहीं हो पाईं हैं.

प्रज्ञा ठाकुर को फिलहाल एम्स के प्राइवेट वार्ड में रखा गया है, वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी रख रही है. जानकारी के मुताबिक, प्रज्ञा ठाकुर को सांस लेने में शुक्रवार रात करीब 10 बजे इमरजेंसी में लाया गया था, तब उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी. सांसद का ब्लड प्रेशर भी बढ़ा हुआ था. बताया जा रहा है कि दवा देने के बाद उनके साध्वी की हालत में सुधार हुआ है और अब उनकी हालत स्थिर है.

Last Updated : Dec 20, 2020, 1:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details