दिल्ली

delhi

जिंदगी की जंग हारा बोरवेल में गिरा मासूम, रेस्क्यू के बाद भी नहीं बच सकी जान

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 12, 2023, 8:21 PM IST

Updated : Dec 13, 2023, 6:22 AM IST

MP accident in Borewell Alirajpur: मध्यप्रदेश में बोरवेल में बच्चों के गिरने के हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. मंगलवार शाम को अलीराजपुर जिले के एक गांव में खेत में बने बोरवेल में 2 साल का मासूम गिर गया. मौके पर प्रशासन द्वारा रेस्क्यू चला कर मासूम को बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

MP Alirajpur news accident in borewell
मध्यप्रदेश के अब अलीराजपुर जिले में बोरवेल में हादसा

अलीराजपुर जिले में बोरवेल में हादसा

अलीराजपुर।मध्य प्रदेश में बोरवेल ने एक और मासूम की जान ले ली है. अलीराजपुर में बोरवेल में गिरे बच्चे को 3 घंटे चले रेस्क्यू के बाद बाहर निकाल लिया गया. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जानकारी के अनुसार, जिले के ग्राम खंडाला डावरी फलिया में करीब 2 वर्ष का एक बच्चा मंगलवार को शाम को अचानक बोरिंग में गिर गया था. यह मासूम खुले बोरवेल के पास खेल रहा था. इसी दौरान हादसा हो गया. मासूम का नाम विजय है. उसके पिता दिनेश ने तुरंत इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी. ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही अलीराजपुर कलेक्टर डॉ. अभय बेडेकर व एसपी राजेश व्यास समेत एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू कर मासूम को बोरवेल से निकाल लिया.

बोरिंग के समानांतर खुदाई :जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक सी. पटेल के साथ कुछ जेसीबी और स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गईं. सभी लोग अपने-अपने स्तर पर बच्चे की जान बचाने के लिए राहत कार्य में जुटे हुए हैं. फिलहाल 2 साल के इस मासूम को बचाने के लिए मौके पर जेसीबी से बोरिंग के समानांतर लगातार खुदाई की गई. रात होने पर मौके पर रोशनी का इंतजाम किया गया और रेस्क्यू का काम जारी रहा. बोरिंग के पास ही खुदाई की गई. बोरिंग के ऊपर से बच्चे की आवाज आ रही थी.

ALSO READ:

बोरवेल की गहराई का पता नहीं :ये मासूम बोरिंग के अंदर 20 फीट की गहराई में फंस गया था. वहीं बच्चे के माता-पिता और परिजन लगातार गुहार लगा रहे थे. जैसे-जैसे इसकी खबर आसपास के गांवों के लोगों को लगी तो वे भी मौके पर लगातार पहुंच रहे हैं. 3 घंटे चले रेस्क्यू के बाद बच्चे को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं. परिजनों ने बताया कि ये बोरवेल खेत में थैले से ढंका था. खेलते-खेलते बच्चों ने थैला हटाया और अंदर झांकने लगे, इसी दौरान 2 साल का मासूम इसमें गिर गया.

Last Updated : Dec 13, 2023, 6:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details