दिल्ली

delhi

MP News: पहले 2 मासूम बेटों को मौत की नींद सुलाया फिर पति-पत्नी ने कर ली आत्महत्या, 4 पन्नों का सुसाइड नोट, लिखा- नौकरी का एक ऑफर आया और फिर....

By

Published : Jul 13, 2023, 10:38 AM IST

Updated : Jul 13, 2023, 12:55 PM IST

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में फिर से एक बार एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत का मामला सामने आया है. एक परिवार के मुखिया ने पत्नी और 2 समेत आत्महत्या कर लिया. पति-पत्नी ने पहले 2 मासूम बच्चों को मौत के नींद सुलाया फिर खुद भी अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

Bhopal suicide case
भोपाल में सामूहिक आत्महत्या

भोपाल।मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से दिल दहला देने वाली खबर आई है जहां एक ही परिवार के 4 लोग अपनी मौत को गले लगा लिया. मरने वालों में पति-पत्नी और उनके 2 बच्चे शामिल हैं. एक घर में 4 लोगों की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. मृतकों के पास से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें कर्ज लेने का जिक्र किया गया है. ये झकझोर देने वाली घटना भोपाल के रातीबाड़ थाना क्षेत्र के शिव बिहार कॉलोनी की है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है.

Also Read

सुसाइड नोट में सबकुछ

व्हाट्सएप पर भेजा सेल्फी और सुसाइड नोट: राजधानी भोपाल के सहायक पुलिस आयुक्त चंद शेखर पांडे ने बताया कि रातीबड़ थाना क्षेत्र के नीलबड़ में रहने वाले भूपेंद्र विश्वकर्मा और उनकी पत्नी रितु विश्वकर्मा ने अपने 9 साल और 3 साल के दो बेटे को पहले मौत दे दी. दोनों बच्चों की मौत की पुष्टि हो जाने के बाद पति-पत्नी ने भी सुसाइड कर लिया. बताया जा रहा है कि सुबह लगभग 4:00 बजे भूपेंद्र ने अपने परिवार के साथ सेल्फी खींची और अपनी भतीजी को बस सेल्फी के साथ-साथ सुसाइड नोट भी व्हाट्सएप किया और सेल्फी के नीचे लिखा कि आप हम लोग कभी नहीं मिलेंगे.

सुसाइड नोट में सबकुछ

4 पेज का सुसाइड नोट:परिवार ने 4 पेज का सुसाइड नोट छोड़ा है. पुलिस को मिले सुसाइड नोट में इस पूरे कदम को उठाने की वजह का उल्लेख भूपेंद्र ने किया गया है. भूपेंद्र आर्थिक तंगी से परेशान था और कर्ज में डूबता जा रहा था जिससे परेशान होकर भूपेंद्र पूरे परिवार के साथ अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया.

सुसाइड नोट में सबकुछ

सुसाइड नोट में सबकुछ:भूपेंद्र अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि समझ में नहीं आ रहा क्या करें और क्या न करें, नहीं पता हमारे इतनी सी छोटी सी प्यारी सी फैमली को किसकी नजर लग गई है. हमारे परिवार के लोगों से हम सबसे हाथ जोड़कर माफी मांगना चाहते हैं. हमसे जुड़े सभी लोग मेरे कारण काफी ज्यादा परेशान हो गए. मेरी एक गलती की वजह से.

सुसाइड नोट में सबकुछ

घरवालों से मांगी माफी: जिसमें लिखा है "मेरे परिवार को माफ कर दें मैं मजबूर हूं, शायद हमारे जाने के बाद सब अच्छा हो जाएगा. मेरा सभी से यही निवेदन है कि हमारे जाने के बाद मेरे परिवार वालों को लोन के लिए परेशान न किया जाए, न ही किसी रिलेटिव, सहकर्मी को परेशान किया जाए. सुसाइड नोट में आगे परिवार ने अपने माता-पिता घरवालों से मांफी मांगी है.

सुसाइड नोट में सबकुछ

एक औफर आया और फिर:भूपेंद्र ने लिखा अपने परिवार के साथ खुशी-खुशी जी रहे थे, लेकिन अप्रैल के माह में मुझे मेरे फोन पर एक ऑनलाइन काम से वॉट्सऐप पर मैसेज आया. फिर टेलीग्राम पर पुन: ऑफर आया और फिर....

सुसाइड नोट में सबकुछ
Last Updated : Jul 13, 2023, 12:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details