दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

AAP Rally Gwalior: ग्वालियर में गरजे अरविंद केजरीवाल, बोले- अंग्रेजों ने खून चूसा लेकिन BJP जैसा टैक्स नहीं लगाया

ग्वालियर से एमपी में चुनावी शंखनाद करते हुए अरविंद केजरीवाल बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने BJP-Congress को उखाड़ फेंका. पंजाब के लोगों ने भी उखाड़ फेंका. आप सभी एक मौक़ा AAP को देकर देखो, आप भी मामा शिवराज और उनके चेले चपाटों को भूल जाओगे.

By

Published : Jul 1, 2023, 5:06 PM IST

Updated : Jul 1, 2023, 5:18 PM IST

arvind kejriwal mp
ग्वालियर में अरविंद केजरीवाल

ग्वालियर।दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एमपी में अपने चुनावी अभियान का आगाज कर दिया. केजरीवाल शनिवार यानी आज को ग्वालियर में मेला ग्राउंड पर आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया. केजरीवाल ने ग्वालियर से बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर हुंकार भरी. आज ही एमपी के शहडोल में पीएम मोदी का दौरा भी है. जहां पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन पोर्टल लॉन्च किया है. वहीं ग्वालियर के मैदान से आप के मुखिया ने सरकार पर जमकर हमला बोला.

MP वालों के लिए फ्री की रेवड़ी: जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने दिल्ली वालों को दी गई योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि "मैंने Delhi वालों के हाथों में 7 Free की रेवड़ी रख दी. मुफ़्त और 24 घंटे बिजली, मुफ़्त और साफ पानी, मुफ़्त तीर्थ यात्रा, महिलाओं के लिए मुफ़्त बस सफर, शानदार School बनाकर मुफ़्त शिक्षा, शानदार मोहल्ला क्लीनिक अस्पताल बनाकर मुफ़्त इलाज, युवाओं के लिए 12 Lakh रोज़गार का इंतजाम." दिल्ली सीएम ने कहा कि एमपी के लोगों को भी ये फ्री की रेवड़ी चाहिए.

केजरीवाल ने कहा कि "एक टीचर का बेटा ग़रीबों के बच्चों को पढ़ाने निकला था. मनीष ने दिल्ली में जगह-जगह शानदार सरकारी स्कूल बनाये, आज वो जेल में हैं और बेईमान खुलेआम घूम रहे हैं. क्या नोटबंदी से भ्रष्टाचार-आतंकवाद ख़त्म हुआ? अगर पढ़ी-लिखी सरकार होती तो नोटबंदी नहीं करती. मोदी जी ने ख़ुद कहा है कि वो स्कूल तक पढ़े हैं आज आधुनिक 21वीं सदी में भारत का PM पढ़ा-लिखा होना चाहिए".

Also Read

टैक्स लगा कर लूटा और अरबपतियों को बांटा: केजरीवाल ने कहा कि दूध पर टैक्स लगा दिया, चाय पर टैक्स लगा दिया, आटे पर टैक्स लगा दिया, चावल टैक्स लगा दिया पहली बार खाने के Items पर मोदी ने Tax लगा दिया. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि अंग्रेजों ने खून चूसा, लेकिन फिर भी कभी भी खाने पर टैक्स नहीं लगाया. इतना टैक्स लगा कर सरकार ने पूंजीपतियों को बांट दिया सारा पैसा, लूट लिया सारा पैसा.

इस सभा में अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल हुए. इससे पहले APP की यह रैली पहले 25 जून को होने वाली थी, लेकिन जिला प्रशासन ने रैली की इजाजत नहीं दी थी.

Last Updated : Jul 1, 2023, 5:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details