दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 9, 2021, 11:05 PM IST

ETV Bharat / bharat

मध्य प्रदेश : मंत्री उषा ठाकुर के विवादास्पद बयान पर मुस्लिम विकास परिषद की तीखी टिप्पणी

मध्य प्रदेश मुस्लिम विकास परिषद का कहना है कि उषा ठाकुर गड़े मुर्दे उखाड़ने से ज्यादा धर्म की अच्छाइयां बताएं, धर्म का राजनीति के लिए इस्तेमाल नहीं करें. दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने ठाकुर की बातों को बकवास बताते हुए कहा है कि बीजेपी के पास कुछ बचा नहीं है इसलिए वे हर बात में हिंदू-मुसलमान करते रहते हैं.

उषा ठाकुर, भाजपा नेता
उषा ठाकुर, भाजपा नेता

भोपाल :पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर (Tourism Minister Usha Thakur) के पूरे विश्व की भगवाकरण और हर मुसलमान की चौथी, पांचवी पीढ़ी के हिंदू होने वाले बयान पर मुस्लिम संगठनों ने भी अपनी राय जाहिर की. मध्य प्रदेश मुस्लिम विकास परिषद का कहना है कि उषा ठाकुर गढ़े मुर्दे उखाड़ने से ज्यादा धर्म की अच्छाइयां बताएं, धर्म का राजनीति के लिए इस्तेमाल नहीं करें. दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने ठाकुर की बातों को बकबास बताते हुए कहा है कि राम के नाम पर राजनीति करने वाले बीजेपी के नेता राम को अपने आचरण में उतारें जिससे देश में शांति बनी रहे.

उषा ठाकुर ने कई मुद्दों पर दिए बयान

पूरे विश्व का होना चाहिए भगवाकरण : मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर (Exclusive Interview Of Usha Thakur) का मानना है कि भारत ही नहीं पूरे विश्व का भगवाकरण होना चाहिए, तभी मानवता के लिए सुख शांति आ पाएगी. उन्होंने कहा कि भगवा का अर्थ त्याग और तपस्या है, ये सभी गुण इंसानों में आ जाएं तो इससे अच्छा क्या होगा.

MBBS कोर्स में RSS का पाठ :ठाकुर (Tourism Minister Usha Thakur) ने कहा प्रेरक व्यक्तियों का इतिहास पढ़ने से सेवा भाव सभी में जागृत होती है. हमें इतिहास (Exclusive Interview Of Usha Thakur) में बाबर और गजनी पढ़ाया गया, जबकि राजपूतों की शौर्य गाथाओं को दबा दिया गया.

उषा ठाकुर, भाजपा नेता के बयान

मुसलमानों की तीसरी-चौथी पीढ़ी हिंदू :इतिहास उठाकर देख लीजिए, मुसलमानों की तीसरी और चौथी पीढ़ी हिंदू ही होगी. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) का बयान पूरी तरह से सही है.

जावेद अख्तर गलत :गीतकार जावेद अख्तर (Jawed Akhtar) द्वारा तालिबान से आरएसएस की तुलना करना दुखद है. तालिबान के शासन की तुलना संघ से करना बिल्कुल गलत है.

बीजेपी की मंत्री उषा ठाकुर के बयान पर कांग्रेस विधायक और मुस्लिम नेता आरिफ मसूद में निशाना साधा. मसूद का कहना है कि बीजेपी सिर्फ नफरत की राजनीति करती है. उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि राम की बात करने वाली बीजेपी राम के आदर्शों पर क्यों नहीं चलती. बीजेपी के सारे नेता सिर्फ और सिर्फ देश में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं. उषा ठाकुर को इतिहास का अध्ययन करने की जरूरत है.

उषा ठाकुर के बयान का जहां कई मुस्लिम नेता विरोध कर रहे हैं,वहीं मध्य प्रदेश मुस्लिम विकास परिषद के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद माहिर का कहना है कि उषा ठाकुर का बयान काफी हद तक ठीक लेकिन इसे लेकर उन्हें राजनीति नहीं करनी चाहिए. मोहम्मद माहिर का कहना है कि ऐसा कोई धर्म नहीं है जिसमें लोग कन्वर्ट हो कर नहीं आते, हर धर्म में कनवर्जन हुआ है, मुस्लिम धर्म में कई अच्छाइयां हैं इसलिए लोग इससे जुड़े हैं. हिंदू धर्म में कई अच्छाईयां हैं उषा ठाकुर को इस तरह की बयानबाजी करने के बजाए अपने धर्म की अच्छी बातें लोगों को बताना चाहिए और उनका प्रचार, प्रसार करें तो ज्यादा अच्छा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details