दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 9, 2022, 5:36 PM IST

ETV Bharat / bharat

शाहरुख खान के बंगले सहित मुंबई पर आतंकी हमले की अफवाह फैलाने वाला जबलपुर में गिरफ्तार

अभिनेता शाहरूख खान के बंगले के पास सहित मुंबई पर आतंकी हमले की अफवाह फैलाने के आरोप में जबलपुर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी बेरोजगार है और उसे शराब पीने की लत है.

Arrested in Jabalpur for spreading rumors of terrorist attack on Mumbai
मुंबई पर आतंकी हमले की अफवाह फैलाने वाला जबलपुर में गिरफ्तार (प्रतीकात्मक)

जबलपुर (मप्र) : मध्य प्रदेश पुलिस ने एक व्यक्ति को मुंबई में आतंकी हमले की अफवाह फैलाने के आरोप में यहां गिरफ्तार किया है. इस व्यक्ति ने कथित रूप से मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम को बृहस्पतिवार को फोन कर वहां आतंकी हमला होने की सूचना दी थी, जो अफवाह फैलाने के इरादे से किया गया था. मुंबई पुलिस के मुताबिक, इस व्यक्ति ने दावा किया था कि वह थल सेना से है और मुंबई में ‘न्यूक्लियर बम’ के साथ हमला होगा और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) रेलवे स्टेशन, कुर्ला रेलवे स्टेशन, अभिनेता शाहरुख खान के बंगले के पास और नवी मुंबई के खारघर में एक गुरुद्वारे के पास जैसी जगहों पर बमबारी होगी.

हालांकि धमकी के बाद मुंबई पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया. यह जानकारी एक अधिकारी ने रविवार को दी है. जबलपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खांडेल ने बताया कि जितेश ठाकुर (35) को महाराष्ट्र पुलिस द्वारा साझा किए गए मोबाइल नंबर के आधार पर शनिवार को यहां गिरफ्तार किया गया और जेल में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें - RSS headquarters recce : JK में चार आतंकी गिरफ्तार, जैश के आतंकी ने 2021 में भी ली थी टोह

उन्होंने कहा कि इस आरोपी ने छह जनवरी को मुंबई पुलिस को फोन किया था. उन्होंने बताया कि आरोपी बेरोजगार है और उसे शराब पीने की लत है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ जबलपुर में संजीवनी नगर पुलिस थाने में आपराधिक धमकी देने और लोकसेवक को गलत जानकारी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.
खांडेल ने बताया कि इस व्यक्ति ने मध्य प्रदेश में पहले भी अफवाह फैलाने के लिए फोन किए थे और कई बार पुलिस के 'डायल 100' में तैनात कर्मियों से झगड़ा भी किया था.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details