दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 8, 2023, 3:21 PM IST

Updated : Aug 8, 2023, 5:35 PM IST

ETV Bharat / bharat

MP Lokayukta Raid: रिटायर्ड स्टोर कीपर के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, 10 करोड़ से ज्यादा मिली चल-अचल संपत्ति, जारी है कार्रवाई

मध्यप्रदेश में लोकायुक्त की टीम ने एक रिटायर्ड स्टोर कीपर के भोपाल-विदिशा और राजगढ़ जिले में स्थित ठिकानों पर छापा मारा है. रिटायर्ड कर्मचारी अशफाक खान के पास 10 करोड़ से ज्यादा चल और अचल संपत्ति मिली है. टीम ठिकानों पर कार्रवाई कर रही है.

MP Lokayukta Raid
लोकायुक्त का छापा

टायर्ड स्टोर कीपर के ठिकानों पर छापा

भोपाल।मध्यप्रदेश में लोकायुक्त की टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई करते हुए एक स्टोर कीपर के पद से रिटायर हुए कर्मचारी के ठिकानों पर छापा मारा है. कर्मचारी के भोपाल स्थित घर और विदिशा जिले की लटेरी में कार्रवाई की गई है. जिसमें आय से अधिक संपत्ति को लेकर की गई शिकायत की जांच के बाद चल रही कार्रवाई में लगभग ₹10 करोड़ से अधिक की चल व अचल संपत्ति मिलने की जानकारी सामने आई है. इस पूरे मामले में भोपाल लोकायुक्त की टीम अभी मौके पर मौजूद है और कार्रवाई जारी है.

16 से अधिक चल और 50 से ज्यादा अचल संपत्ति:भोपाल में लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक मनु व्यास से मिली जानकारी के अनुसार "अशफाक अली निवासी लटेरी जो जिला चिकित्सालय राजगढ़ में पूर्व में स्टोर कीपर के रूप पर पदस्थ थे. रिटायर्ड स्टोर कीपर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत प्राप्त होने पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. परिवार के सदस्यों के नाम पर 16 से अधिक अचल संपत्तियों की जानकारी मिल चुकी है और लगभग 50 से अधिक अचल संपत्तियों को लेकर भोपाल-विदिशा और लटेरी में जांच की जा रही है.

अभी तक की जांच पर अशफाक अली उनके बेटे जीशान अली, शारिक अली, बेटी हिना कौसर और पत्नी राशिदा बी के नाम पर 16 अचल संपत्तियों की क्रय संबंधी अभिलेख प्राप्त हो चुके हैं. जिनकी कीमत लगभग सवा करोड़ रुपए है. अन्य 50 से भी ज्यादा अचल संपत्तियों के संबंध में लटेरी विदिशा और भोपाल में जानकारी एकत्र की जा रही है."

यहां पढ़ें...

10 करोड़ की अचल संपत्ति हुई उजागर:मंगलवार को अशफाक अली के ग्रीन वैली कॉलोनी भोपाल स्थित मकान व लटेरी स्थित मकान पर 2 टीमों के द्वारा सर्च की कार्रवाई की जा रही है. अभी तक की कार्रवाई पर लटेरी में चार भवन जिसमें एक 14000 स्क्वायर फीट पर निर्माणाधीन शॉपिंग कॉपलेक्स व लगभग 1 एकड़ जमीन पर करीब 25 सौ वर्ग फीट का आलीशान मकान बनाए जाने की जानकारी मिली है. उनके द्वारा लटेरी में मुस्ताक मंजिल नाम से एक तीन मंजिला भवन भी बनवाया गया है. जिसमें प्राइवेट स्कूल किराए पर संचालित किया जा रहा है.

भोपाल स्थित मकान में सर्च के दौरान काफी मात्रा में नगदी प्राप्त हुई है. जिसकी गिनती की जा रही है. सोन- चांदी के जेवरात, कीमती घड़ियां और घरेलू उपयोग के कीमती सामान मिले हैं, जिनकी सूची तैयार की जा रही है. अभी तक की जांच और सर्च कार्रवाई के दौरान आरोपी अशफाक अली और उनके परिजनों के नाम पर चल अचल संपत्ति लगभग 10 करोड़ उजागर होने की संभावना है.

वहीं विदिशा के लटेरी में लोकायुक्त की टीम सुबह 7 बजे अशफाक खान के घर पहुंच गई थी. तब से लेकर अभी तक टीम की कार्रवाई जारी है. मामले में विदिशा में लोकायुक्त के डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने "बताया कि जांच जारी है. 2 से 3 दिनों में आपको सभी जानकारी दे दी जाएगी.

Last Updated : Aug 8, 2023, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details