दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अपनी शादी के लिए सांसद ने सदन से मांगी छुट्टी

सिक्किम के एक सांसद ने अपनी शादी के लिए सदन से छुट्टी मांगी है. हालांकि, संसद का शीतकालीन सत्र आज ही खत्म भी हो गया है. सदन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सत्र के दौरान कुल आठ सदस्यों ने शादी से लेकर कारावास जैसे विभिन्न कारणों से संसद के शीतकालीन सत्र में भाग नहीं लेने के लिए अनुमति मांगी थी.

By

Published : Dec 22, 2021, 7:44 PM IST

indra hung subba photo from social media
अपनी मंगेतर के साथ सांसद इंद्र हंग सुब्बा

नई दिल्ली : संसद सत्र चालू रहने के दौरान सांसदों को अनुपस्थित रहने के लिए सदन से अनुमति लेनी पड़ती है. सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के एक सदस्य ने बुधवार को अपनी शादी के लिए छुट्टी का आवेदन सौंपा. हालांकि, आज ही शीतकालीन सत्र भी खत्म हो गया है.

सदन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सत्र के दौरान कुल आठ सदस्यों ने शादी से लेकर कारावास जैसे विभिन्न कारणों से संसद के शीतकालीन सत्र में भाग नहीं लेने के लिए अनुमति मांगी थी.

इस जानकारी के अनुसार सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के सदस्य इंद्र हंग सुब्बा ने अपनी शादी के लिए पूरे शीतकालीन सत्र से अवकाश मांगा था.

समाजवादी पार्टी के सदस्य मोहम्मद आजम खान (रामपुर) और बहुजन समाज पार्टी के अतुल कुमार सिंह ने कारावास की वजह से लोकसभा से अनुपस्थिति रहने की अनुमति मांगी थी. पूर्व केंद्रीय मंत्रियों रमेश पोखरियाल निशंक और संजय धोत्रे, तृणमूल कांग्रेस के सदस्य शिशिर अधिकारी और भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद ने अस्वस्थता का हवाला देते हुए अवकाश मांगा था.

छत्तीसगढ़ के दुर्ग से भाजपा सदस्य विजय बघेल ने अपने क्षेत्र में चुनाव का हवाला देते हुए अनुपस्थित रहने की अनुमति मांगी थी. सदन की बैठकों से सदस्यों की अनुपस्थिति पर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू की अध्यक्षता वाली समिति की रिपोर्ट में कहा गया कि अतुल कुमार सिंह, पोखरियाल, धोत्रे और अधिकारी को छह अगस्त को 26 दिन के लिए अवकाश की अनुमति दी गयी थी.

ये भी पढ़ें :रावत की बगावत, हरीश के दांव से उत्तराखंड कांग्रेस में खलबली

ABOUT THE AUTHOR

...view details