दिल्ली

delhi

MP: ग्वालियर के डबरा स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन से टकराई गाय, आगे का बोनट हुआ क्षतिग्रस्त

By

Published : Apr 28, 2023, 9:28 AM IST

Updated : Apr 28, 2023, 9:49 AM IST

1 अप्रैल को पीएम मोदी ने भोपाल में जिस वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी वह ग्वालियर में हादसे का शिकार हो गई. ग्वालियर जिले के डबरा रेलवे स्टेशन पर गाय के टकरा जाने से ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है. गनीमत रही की बड़ा हादसा टल गया. घटना के बाद टेक्निकल स्टाफ मौके पर पहुंचा और उसे ठीक किया, उसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया.

Cow collided with Vande Bharat train
डबरा स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन से टकराई गाय

डबरा स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन से टकराई गाय

ग्वालियर। दिल्ली से भोपाल आ रही वंदे भारत ट्रेन के साथ एक हादसा देखने को मिला है. बताया जा रहा है वंदे भारत ट्रेन गुरुवार देर शाम को जब भोपाल जा रही थी तो ग्वालियर के डबरा रेलवे स्टेशन के पास एक गाय से टकरा गई. जिसके कारण ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है. गाय टकराने के बाद ट्रेन लगभग 20 मिनट तक खड़ी रही और उसके बाद उसको रवाना किया गया. बता दें कि हाल में ही इस वंदे भारत ट्रेन को न्यू दिल्ली से भोपाल के रानी कमलावती रेलवे स्टेशन तक शुरू किया गया है.

ट्रेन का बोनट हुआ क्षतिग्रस्त: दरअसल गुरुवार को देर शाम वंदे भारत ट्रेन नई दिल्ली से रवाना होकर भोपाल की तरफ जा रही थी. जब ट्रेन ग्वालियर जिले के डबरा रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो उसी वक्त एक दौड़ती हुई गाय ट्रेन के सामने आ गई और ट्रेन से टकरा गई. सबसे बड़ी बात यह रही कि जब वंदे भारत ट्रेन गाय से टकराई थी तब ट्रेन स्टेशन से रवाना हो रही थी, इसलिए स्पीड बेहद कम थी. गाय के टकराने के बाद ट्रेन का आगे का बोनट क्षतिग्रस्त हो गया है. घटना के बाद टेक्निकल स्टाफ मौके पर पहुंचा और उसे ठीक किया, उसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया.

Also Read: इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

रीवा से इंदौर के बीच दौड़ेगी MP की दूसरी वंदे भारत ट्रेन, PM मोदी दिखाएंगे 24 अप्रैल को हरी झंडी!

छात्रों ने वंदे भारत ट्रेन में PM मोदी से की मुलाकात, VIDEO में देखें बच्चों की खुशी और उत्साह के पल

स्टापेज नहीं होने के बाद भी Vande Bharat Express का कुछ ऐसे हुआ स्वागत, देखें VIDEO

बुलाना पड़ा RPF को: जब यह घटना हुई थी तो लोगों की भीड़ वहां पर जमा हो गई, क्योंकि ग्रामीण इलाकों में यह ट्रेन पहली बार रुकी थी. इसलिए जब इस बात की जानकारी आसपास के गांव को लगी तो वह सब इकट्ठा हो गए और उसके बाद आरपीएफ पुलिस को भी मौके पर बुलाना पड़ा. आरपीएफ पुलिस ने मौके पर मौजूद भीड़ को दूर किया और ट्रेन को दुरुस्त कर भोपाल के लिए रवाना किया गया.

Last Updated : Apr 28, 2023, 9:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details