दिल्ली

delhi

MP पूर्व CM और कांग्रेस नेता कमलनाथ का फेसबुक एकाउंट हैक, हैकर्स ने शेयर किए 3 वीडियो

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 15, 2023, 6:18 AM IST

Updated : Dec 15, 2023, 7:32 AM IST

Kamal Nath Facebook Hacked: मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता कमलनाथ का फेसबुक हैक हो गया है, हैकर्स ने कई वीडियो शेयर किए गए हैं. आइए जानते हैं पूरी खबर

MP Former CM Kamal Nath
कांग्रेस नेता कमलनाथ

Kamalnath FB Page Hacked:एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ का फेसबुक एकाउंट हैक हो गया, इतना ही नहीं हैकर्स ने कमलनाथ के फेसबुक एकाउंट से कई वीडियोज भी शेयर किए गए हैं. फिलहाल इसे लेकर कांग्रेस ने अपना रिएक्शन शेयर किया है, मामले के बाद कांग्रेस में हड़कंप मच गया है.

कांग्रेस ने कहा है कि "गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का फेसबुक एकाउंट हैक किया गया है. हैकर्स एकाउंट के जरिए असंगत सामग्री पोस्ट कर रहे हैं, फिलहाल एकाउंट को रिकवर करने की कोशिश की जा रही है."

कमलनाथ का फेसबुक एकाउंट हैक:मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी द्वारा समीक्षा बैठकों का दौर जारी है. हाल ही में प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव को कमलनाथ ने बधाई दी थी, इस बीच एक हैरान करने वाला मामला सामने आया, जहां कमलनाथ के फेसबुक एकाउंट को हैक कर लिया गया. हालांकि कांग्रेस का कहना है कि एकाउंट की रिकवरी की कोशिश जारी है.

हैक होने के पहले कमलनाथ ने किया था पोस्ट:कमलनाथ ने आखिरी पोस्ट संजय गांधी की जयंती को लेकर किया था. इसमें उन्होंने लिखा था कि "भारतीय राजनीति में युवाओं को अभूतपूर्व स्थान दिलाने वाले स्वर्गीय संजय गांधी जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन. पर्यावरण और सुनियोजित विकास को लेकर उनकी दृष्टि ने नए भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उनके साथ काम करने का जो अवसर मुझे मिला, वह सदा अविस्मरणीय रहेगा."

Read More:

हैक होने के बाद कमलनाथ के एकाउंट से किए गए ये पोस्ट: हैकर्स ने 4 वीडियो कमलनाथ के फेसबुक एकाउंट पर शेयर किए हैं, इसमें एक वीडियो प्रैंक वीडियो है, जिसका टाइटल "प्रैंक विथ पार्टनर" है. दूसरा वीडियो एक हिरण का दिख रहा है, जो समुद्र किनारे का है. तीसरा वीडियो एक बकरे का है, जिसमें बकरे का शिकार किया जाता है. इसके अलावा एक अन्य पोस्ट में वैकेंसी दिखाई गई है, जिसमें अप्लाई करने का ऑप्सन भी दिखा रहा है.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं कमलनाथ:कांग्रेस नेता कमलनाथ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, फेसबुक पर 1 मिलियन से ज्यादा लोग उन्हें फॉलो करते हैं. इसी के साथ कमलनाथ के ट्विटर यानी एक्स पर 1.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

Last Updated : Dec 15, 2023, 7:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details