दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 21, 2023, 8:06 AM IST

ETV Bharat / bharat

मध्य प्रदेश के व्यक्ति ने अपनी जमीन पर बने मंदिर में 'दलितों' की एंट्री की बैन, गिरफ्तारी के बाद ऐसे शांत हुआ मामला..

मध्य प्रदेश के एक व्यक्ति ने अपनी जमीन पर बने मंदिर में दलितों की एंट्री पर रोक लगाई है, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. हालांकि बाद में उसने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी, जिसके बाद मामला शांत हुआ.

dhar man bans entry of Dalits in temple
दलितों का मंदिर में आना सख्त मना

धार(पीटीआई)। मध्य प्रदेश के धार जिले के एक गांव में निजी मंदिर में कथित तौर पर 'दलितों का मंदिर में आना सख्त मना है' वाला बोर्ड लगाने के सिलसिले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को दी.

क्या है मामला:दरअसल घटना धार जिला मुख्यालय से करीब 120 किलोमीटर दूर कुक्षी तहसील के ग्राम लोहरी में बुधवार को हुई, जहां एक व्यक्ति ने अपने नाम की जमीन पर एक मंदिर का निर्माण कराया है. मंदिर निर्माण के साथ ही उसने वहां बोर्ड लगाया कि "यह मंदिर सार्वजनिक नहीं है और यह संपदा व्यक्तिगत है.. दलितों का मंदिर में आना सख्त मना है."

जैसे ही इस बात की जानकारी फैली लोगों का गुस्सा भड़क गया इसके बाद विरोध में दलित समाज एवं जय भीम आर्मी के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए. इसके बाद किसी ने पुलिस को सूचना दी और आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

Read More:

प्रहलाद विश्वकर्मा ने बनवाया है मंदिर:मामले पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पाटीदार ने कहा कि "यह मंदिर प्रहलाद विश्वकर्मा नामक युवक ने अपनी जमीन पर बनवाया है और उसने एक बोर्ड लगवाया है, जिस पर लिखा है कि यह मंदिर सार्वजनिक नहीं है और यह संपदा व्यक्तिगत है. बोर्ड में लिखा है कि दलितों का मंदिर में आना सख्त मना है. मामले का विरोध करते हुए दलित समाज एवं जय भीम आर्मी के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए थे."

ऐसे शांत हुआ मामला:देवेन्द्र पाटीदार ने कहा कि "घटना की सूचना मिलते ही कुक्षी पुलिस मौके पर पहुंची एवं उसने प्रहलाद विश्वकर्मा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. बाद आरोपी ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांग कर वहां से इस बोर्ड को हटा लिया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details