दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 4, 2023, 7:05 AM IST

Updated : Nov 4, 2023, 8:46 AM IST

ETV Bharat / bharat

MP Assembly Election 2023: ताबड़तोड़ रैलियां.. मोदी, खड़गे और शाह का दौरा आज

MP Chunav 2023: एमपी विधानसभा चुनाव 2023 से पहले ताबड़तोड़ रैलियों का दौर शुरू हो गया है, फिलहाल आज पीएम मोदी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अमित शाह एमपी का दौरा करेंगे. इस दौरान पार्टी प्रमुख प्रत्याशियों का समर्थन करते हुए जनता से वोट देने की अपील करेंगे.

mp election campaigning
मप्र चुनाव प्रचार

MP Election Campaigning:मध्यप्रदेशविधानसभा चुनाव 2023 के लिए सिर्फ दो हफ्ते बचे हैं, इसी के चलते प्रचार का दौर तेजी पकड़ रहा है. एक ओर जहां स्टार प्रचारकों मैदान में पसीना बहा रहे हैं तो वहीं अब जनता को साधने के लिए प्रधानमंत्री और मल्लिकार्जुन खड़गे भी आज एमपी के दौरे पर रहेंगे. आज शनिवार यानि 4 नबंवर को पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के पहले चुनावी दौरे पर आ रहे हैं, यहां वे रतलाम में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी इसी दिन बालाघाट जिले के कटंगी और डिंडौरी जिले के शहपुरा विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली में शामिल होंगे.

पीएम मोदी 4 नवंबर को रतलाम में करेंगे सभा:आचार संहिता लगने के बाद पीएम मोदी आज पहली बार एमपी आ रहे हैं, जहां वे रतलाम पहुंचकर रोड शो करते हुए सभा स्थल पहुंचेंगे. बता दें कि रतलाम-झाबुआ आदिवासी इलाका है, पिछले चुनाव में रतलाम-झाबुआ और मंदसौर की 16 सीट में से 10 बीजेपी और 6 कांग्रेस ने जीती थी. फिलहाल पीएम यहां का दौरा कर जनता को फिर से साधने की कोशिश करेंगे.

इसी के साथ पीएम मोदी का रविवार यानी 5 नवंबर को सिवनी दौरा प्रस्तावित हुआ है. भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक दुबे ने बताया कि "रविवार को प्रधानमंत्री सिवनी नगर की जगदम्बा सिटी के पास के लगे मैदान में आएंगे और भाजपा विधानसभा प्रत्याशियों के पक्ष में विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे. फिलहाल पीएम के दौरे को देखते हुए सभी तैयारियां कर ली गई हैं."

समीकरण साधने की कोशिश में मल्लिकार्जुन खड़गे :कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज महाकौशल पहुंचेंगे, जहां से खड़गे बालाघाट जिले के कटंगी और डिंडौरी जिले के शहपुरा विधानसभा क्षेत्र में रैली में शामिल होंगे. बालाघाट जिले की 5 विधानसभा सीटों में से तीन कांग्रेस के पास हैं, इसलिए कांग्रेस बालाघाट में बड़ा कार्यक्रम करके सिवनी जिले के समीकरण को भी साधने का प्रयास करेगी. यहां 2018 में कांग्रेस ने एक सीट जीती थी, पार्टी ने कटंगी से भाजपा के पूर्व सांसद बोध सिंह भगत को प्रत्याशी बनाया है. वहीं शहपुरा से भूपेंद्र मरावी चुनाव मैदान में हैं, इसके अलावा डिंडौरी जिले की दोनों सीटें कांग्रेस के पास हैं. यहां से कांग्रेस के ओमकार सिंह मरकाम विधायक हैं, जो केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य हैं.

Read More:

अमित शाह करेंगे शिवपुरी से भरेंगे चुनावी हुंकार: जहां आज पीएम मोदी और मल्लिकार्जुन खड़गे का एमपी दौरा है, तो वहीं गृहमंत्री अमित शाह भी आज एमपी पहुंचकर पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में 4 जनसभा एवं 2 रोड शो कर चुनावी हुंकार भरेंगे.

प्रियंका विंध्य और मालवा में जनसभा करेंगी:एमपी में चुनावी प्रचार में प्रियंका गांधी भी एक्टिव दिखाई दे रही हैं, फिलहाल कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी दो दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश रहेंगी. प्रियंका 8 को इंदौर और 9 को रीवा में चुनावी रैली में शामिल होंगी, जहां वे रॉड शो और बड़ी जनसभा करेंगी. इससे पहले प्रियंका गांधी जबलपुर, ग्वालियर, धार, मंडला और दमोह दौरा कर चुकी हैं.

Last Updated : Nov 4, 2023, 8:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details