दिल्ली

delhi

Congress Candidate List: मध्यप्रदेश कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, कमलनाथ समेत ये नाम होंगे चुनावी मैदान में

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 15, 2023, 9:51 AM IST

Updated : Oct 15, 2023, 10:02 AM IST

Full List of Congress Candidate: विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस ने 3 राज्यों में उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, फिलहाल कांग्रेस ने एमपी में 144 सीटों पर केंडिडेट उतारे हैं.

mp congress candidates list 2023
मध्यप्रदेश कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

भोपाल।मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है पहली सूची में 144 नाम की घोषणा की गई है. दिल्ली में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश की 150 से ज्यादा सीटों पर मंथन किया था, इसके बाद आज कांग्रेस ने 144 नाम घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से यह सूची जारी की है, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को छिंदवाड़ा से चुनाव मैदान में उतर गया है. इंदौर की एक नंबर सीट से कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ संजय शुक्ला को मैदान में उतर गया है.

कांग्रेस ने एमपी में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

कांग्रेस की पहली सूची में कई पूर्व मंत्रियों और विधायकों के नाम:सूची में कई पूर्व मंत्रियों की भी नाम है, जहां डॉ गोविंद सिंह को लहार से चुनाव मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा लाखन सिंह यादव को भितरवार, जयवर्धन सिंह को राघोगढ़, हर्ष यादव को देवरी, कमलेश्वर पटेल को सिहावल, लखन घनघोरिया को जबलपुर पूर्व, तरुण भनोट जबलपुर पश्चिम, ओंकार सिंह मरकाम डिंडोरी, हिना कांवरे को लान्झी, सुखदेव पांसे को मुलताई, सज्जन सिंह वर्मा सोनकच्छ, प्रियव्रत सिंह खिलचीपुर, विजयलक्ष्मी साधौ को महेश्वर, सचिन यादव को कसरावद, वाला बच्चन राजपुर, उमंग सिंगार गंधवानी, सुरेंद्र सिंह बघेल कुक्षी जीतू पटवारी राऊ से चुनाव मैदान में उतर गया है. यह सभी पिछली कमलनाथ सरकार में मंत्री बनाए गए थे.

कांग्रेस ने एमपी में जारी की उम्मीदवारों की सूची

Must Read:

शिवराज के खिलाफ एक्टर को मैदान में उतारा:बुधनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनाव में टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने अभिनेता विक्रम मस्ताल को चुनाव मैदान में उतर गया है. विक्रम मसाला पिछली कई महीनों से बुधनी क्षेत्र में सक्रिय थे, वे नर्मदा को लेकर काम कर रहे थे. पिछले विधानसभा चुनाव में सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन वह भी शिवराज के गढ़ को भेद नहीं सके थे.

एमपी में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

भोपाल की तीन विधानसभाओं पर उम्मीदवार घोषित:भोपाल की नरेला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने इस बार युवा नेता मनोज शुक्ला को मैदान में उतारा है, इस विधानसभा सीट पर बीजेपी के विधायक और शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग का दो विधानसभा चुनाव से कब्जा है. भोपाल की मध्य विधानसभा सीट से आरिफ मसूद को चुनाव मैदान में उतर गया है, उनका मुकाबला भाजपा के ध्रुव नारायण सिंह से होगा. जबकि भोपाल की बैरसिया विधानसभा सीट से जय श्री हरि किरण को एक बार फिर मैदान में उतर गया है, भोपाल की चार विधानसभा सीटों की टिकट होल्ड पर रखे गए हैं.

कांग्रेस ने एमपी में जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
Last Updated : Oct 15, 2023, 10:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details