दिल्ली

delhi

मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए

By

Published : Mar 5, 2022, 4:19 PM IST

मदर डेयरी (Mother Dairy milk ) दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमत में दो रूपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करेगी. खरीद लागत में वृद्धि होने के कारण की जा रही यह मूल्य वृद्धि रविवार से प्रभाव में आएगी. इससे पहले अमूल और पराग मिल्क फूड्स दूध की कीमत दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा चुके हैं.

Mother Dairy milk
मदर डेयरी

नई दिल्ली: मदर डेयरी ने शनिवार को कहा कि खरीद लागत (किसानों को अदा किया जाने वाला शुल्क), ईंधन की कीमत और पैकेजिंग सामग्री की कीमत बढ़ने के कारण मदर डेयरी को दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि करनी पड़ रही है, जो छह मार्च 2022 से प्रभाव में आएगी.

रविवार से फुल क्रीम दूध की कीमत 59 रुपये प्रति लीटर होगी जो अभी 57 रुपये प्रति लीटर है. टोन्ड दूध 49 रुपये प्रति लीटर, डबल टोन्ड दूध 43 रुपये प्रति लीटर, गाय का दूध 51 रुपये प्रति लीटर होगा. टोकन वाला दूध 44 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 46 रुपये प्रति लीटर होगा. मदर डेयरी ने हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए हैं.

यह भी पढ़ें- अमूल ने देशभर में दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए

इन क्षेत्रों के अलावा अन्य इलाकों में दूध के दामों में चरणबद्ध तरीके से बढोतरी होगी. मदर डेयरी का दूध देश के 100 से अधिक शहरों में मिलता है. दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी प्रतिदिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध बेचती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details