दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Rajya Sabha: AAP सांसद संजय सिंह राज्यसभा से पूरे मॉनसून सत्र के लिए निलंबित

मणिपुर मुद्दे पर सदन में विपक्ष के विरोध के दौरान राज्यसभा सभापति ने आप सांसद संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया है.

By

Published : Jul 24, 2023, 12:47 PM IST

Updated : Jul 24, 2023, 12:53 PM IST

Rajya Sabha
Rajya Sabha

आप सांसद संजय सिंह पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित

नई दिल्ली:मणिपुर मुद्दे पर सदन में विपक्ष के विरोध के दौरान राज्यसभा सभापति ने आप सांसद संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया. दरअसल, सदन की कार्यवाही के दौरान संजय सिंह चेयरमैन की कुर्सी के सामने पहुंच गए और जोर-जोर से कुछ बोलने लगे, जिसके बाद पीयूष गोयल ने कहा कि संजय सिंह की इस तरह की हरकत ठीक नहीं है. ये सदन के नियमों के विरुद्ध है.

दरअसल, सभापति धनखड़ लगातार संजय सिंह को अपनी जगह पर जाने के लिए कह रहे थे. ऐसे में जब संजय सिंह नहीं माने तो सभापति ने कहा कि...'आई टेक द नेम ऑफ संजय सिंह..' सभापति ने कहा कि मैं संजय सिंह का नाम लेता हूं. इसके बाद सभापति जगदीप धनखड़ सदन में नेता पीयूष गोयल की तरफ देखने लगे. इसके बाद पीयूष गोयल ने कहा कि 'मैं सभापति से आग्रह करता हूं वो संजय सिंह के खिलाफ कार्रवाई करें.

ये भी पढ़ें-मध्य प्रदेश में दलितों के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध! मल्लिकार्जुन खरगे ने BJP सरकार पर साधा निशाना, की कठोर कार्रवाई की मांग

गोयल ने कहा कि सरकार सदन में संजय सिंह के निलंबन के लिए प्रस्ताव लाती है कि उन्हें पूरे मॉनसून सत्र के लिए निलंबित किया जाए. इसपर सभापति जगदीप धनखड़ ने गोयल से कहा कि आप प्रस्ताव लाएं. इसपर गोयल ने कहा कि वह प्रस्ताव ला रहे हैं, कि संजय सिंह को पूरे मॉनसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया जाए. उसके बाद सभापति ने आप सांसद संजय सिंह को राज्यसभा से पूरे मॉनसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया है.

Last Updated : Jul 24, 2023, 12:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details