दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Watch : मां दुर्गा का आशीर्वाद लेने पहुंचे 'हनुमानजी', हाथ जोड़कर की पूजा और ग्रहण किया प्रसाद

जिसने भी देखा हैरान रह गया. दुर्गा पूजा पंडाल (Durga Puja Pandal) में आम श्रद्धालुओं की तरह अचानक एक बंदर पहुंच (suddenly a monkey arrived) गया. इसके बाद बंदर ने जाे किया वो हैरान करने वाला था. कुशीनगर की इस घटना को लोग चमत्कार मान रहे हैं. क्या है पूरा वाकया यहां जानिए...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 25, 2023, 4:34 PM IST

Updated : Oct 25, 2023, 5:24 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कुशीनगर में पंडाल में बंदर ने की पूजा.

कुशीनगर :जिले के तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में एक हैरान करने वाला वाकया सामने आया. मंगलवार को विसर्जन के दिन पंडाल में कहीं से एक बंदर आ गया. वह सीधे मां दुर्गा की प्रतिमा के पास पहुंचा. झुककर प्रणाम किया, चढ़ाया गया प्रसाद लिया. कुछ देर रुका और फिर चला गया. इस घटना का किसी ने वीडियो बना लिया. देखते ही देखते यह इतना वायरल हो गया कि हर जगह बंदर की भक्ति की चर्चा होने लगी.

पहले भी दिखा है बंदर, पहली बार पंडाल में आया :सरिसवा गांव में हर साल दुर्गा पूजा पंडाल स्थापित किया जाता है. लोगों ने बताया कि दुर्गा पूजा के दौरान बंदर पहले भी दिखा है लेकिन कभी पंडाल के अंदर नहीं आया. मंगलवार को बंदर को पंडाल में आते देख वहां मौजूद लोग एकबारगी डर गए. लेकिन बंदर बिना किसी को नुकसान पहुंचाए मां दुर्गा की प्रतिमा के सामने हाथ जोड़कर खड़ा हो गया. प्रतिमा के सामने प्रणाम किया और फिर चढ़ाए गए प्रसाद में सेब लेकर चला गया.
बंदर की भक्ति देख लोग हैरान :पंडाल में पहुंचकर मां दुर्गा की प्रतिमा के सामने प्रणाम करते बंदर को देख लोग हैरान हैं. गांव के कई लोग इसे एक ईश्वरीय चमत्कार बता रहै हैं. इसके साथ ही कई लोग इसे हनुमान जी का रूप बता रहे हैं. बंदर की भक्ति को लेकर कई तरह की बातें सुनी- सुनाई जा रही हैं. पंडाल के आयोजक भी इस वाकये से हैरान हैं. बहरहाल यह घटना लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है.

Last Updated : Oct 25, 2023, 5:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details