दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ओवैसी ने RSS प्रमुख पर किया कटाक्ष, कहा- इतिहास नहीं जानते मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत इतिहास नहीं जानते. यह बात यूपी के सुलतानपुर में AIMIM (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने जनसभा के दौरान कही. उन्होंने कहा कि इस्लाम तलवार और बादशाहों की वजह से नहीं बल्कि सूफी और प्रार्थना करने वालों की वजह से हिंदुस्तान में आया.

By

Published : Sep 9, 2021, 1:55 AM IST

असदुद्दीन ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी

सुलतानपुर : एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सुलतानपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि भागवत इतिहास नहीं जानते हैं. इस्लाम तलवार और बादशाहों की वजह से नहीं बल्कि सूफी और प्रार्थना करने वालों की वजह से हिंदुस्तान में आया. उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुस्लिम बिरादरी को वह दूध देने वाली भैंस समझते हैं. मुस्लिम दूध देने वाली भैंस नहीं अखिलेश जी. सपा बीजेपी के उम्मीदवार को जिता रही है.

ओवैसी शहर से सटे ओदरा गांव में पहुंचे. यहां बड़ी संख्या में लोगों ने उनका स्वागत किया, ओवैसी ने कहा कि इस्लाम हिंदुस्तान में तलवार के जोर पर नहीं मोहब्बत की बुनियाद पर आया है, जब मुस्लिम बेटियों की शिक्षा की बात होती है तो मुझ पर आरोप लगता है कि ओवैसी हिंदू-मुस्लिम करता है.

सुलतानपुर में AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी

ओवैसी ने कहा कि मुझ पर आरोप लगते हैं कि मैं मुसलमानों का वोट काट रहा हूं. मुसलमानों के अलावा हिंदू और अन्य जाति के लोगों पर वोट काटने का आरोप क्यों नहीं लगता है. अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी मुसलमानों को डराती है कि ओवैसी को वोट दिया जाएगा तो भाजपा जीतेगी. तुम यादवों से नहीं कहते, हिंदू भाइयों से नहीं कहते. क्या सोचकर मुझ पर वोट काटने का आरोप लगा रहे हो.

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के कार्यक्रम में पहुंचे लोग

यह भी पढ़ें- अयोध्या से 'फैज़ाबाद' की राजनीति को कहां तक ले जाएंगे ओवैसी ?

ओवैसी ने कहा कि फेसबुक नहीं यह फसाद बुक है. मेरा ऑडियो और वीडियो पोस्ट आप वहां डालिए. फसाद शुरू हो जाएगा. उन्होंने लोगों से कहा कि ओवैसी आपका भाई है, आपका बेटा है. आपका चाहने वाला है, मुझ में कुछ कमियां भी हैं लेकिन मैं भी इंसान हूं. आपका हमदर्द हूं. मेरा दिल धड़कता है.

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की जनसभा में पहुंचे लोग

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल तक मुसलमानों का वोट नहीं लिया, बल्कि हमारा खून पिया है. तुमने वोट तो लिया लेकिन हमारे बच्चों को स्कूल से वंचित कर दिया. युवाओं को बेरोजगार बना दिया. हमारा मुकद्दर खराब कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details