दिल्ली

delhi

बंगाल में पंचायत चुनाव की तारीख का एलान, मोदी-शाह का दौरा टला

By

Published : Jun 12, 2023, 10:41 PM IST

बंगाल में पंचायत चुनाव की तारीख घोषित किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय नेता इस महीने राज्य का दौरा नहीं करेंगे. उनका कार्यक्रम टल गया है.

Modi, Shahs visit to Bengal  postponed
मोदी शाह का दौरा टला

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय नेता इस महीने राज्य का दौरा नहीं कर रहे हैं, जैसा कि पहले बताया गया था. बीजेपी सूत्रों से पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के अखिल भारतीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पंचायत चुनाव से पहले राज्य का दौरा नहीं कर रहे हैं.

पंचायत चुनाव 2023 की घोषणा से काफी पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि प्रधानमंत्री और अन्य केंद्रीय नेता 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य में आ रहे हैं. हालांकि 8 जुलाई को राज्य में पंचायत चुनाव कराने की घोषणा के बाद अब इसकी संभावना नहीं है. पंचायत चुनाव खत्म होने के बाद भाजपा की ओर से फिर से कार्यक्रम की योजना बनाई जाएगी. पश्चिम बंगाल में उनके जितने भी कार्यक्रम थे, उन्हें नया रूप दिया जाएगा.

राज्य में पंचायत चुनाव को लेकर काफी असमंजस के बाद नए राज्य चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा ने पंचायत चुनाव की तिथि 8 जुलाई घोषित कर दी है. इसलिए आनन-फानन में भाजपा के शीर्ष नेताओं का बंगाल दौरा रद्द कर दिया गया. इसी तरह, राज्य भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 9 साल की सरकार के अभियान कार्यक्रम को भी भगवा ब्रिगेड ने बंद कर दिया है.

राज्य भाजपा के सूत्रों के अनुसार, बंगाल के सभी नेताओं और पदाधिकारियों को फिलहाल पूरी तरह से पंचायतों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया है. अमित शाह 8-9 जून को राज्य का दौरा करने वाले थे. बाद में भाजपा के अखिल भारतीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और फिर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को आना था.

भाजपा नेतृत्व इस बार लोकसभा से पहले पश्चिम बंगाल को लेकर गंभीर है, खासकर 2021 के विधानसभा चुनाव में राज्य में भाजपा की करारी हार के बाद. इसलिए नेतृत्व लगातार राज्य का दौरा कर रहा है. इस बार कई लोकसभा क्षेत्रों को मिलाकर एक जनसभा की जानी थी. अमित शाह और जेपी नड्डा के बाद प्रधानमंत्री का दौरा होना था.

पढ़ें- बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले की जा रही लोकतंत्र की हत्या : अमित मालवीय

ABOUT THE AUTHOR

...view details