दिल्ली

delhi

Miss Universe 2021 हरनाज संधू सात दिन के लिए क्वारंटीन, कोविड जांच के लिए भेजा गया सैंपल

By

Published : Dec 16, 2021, 9:54 PM IST

मिस यूनिवर्स हरनाज कौर मुंबई पहुंच चुकी हैं लेकिन अपने घर जाने के लिए उन्हें 7 दिन का इंतजार करना होगा. क्योंकि कोविड प्रोटोकॉल के तहत उन्हें 7 दिन के लिए क्वारंटीन किया गया है.

miss universe
miss universe

मुंबई: मिस यूनिवर्स-2021 हरनाज संधू (Miss Universe 2021) स्वदेश लौट चुकी हैं. लेकिन वो फिलहाल अपने घर नहीं जा सकेंगी क्योंकि उन्हें क्वारंटीन किया गया है. बताया जा रहा है कि कोविड-19 के ओमीक्रोन वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियातन ये कदम उठाया गया है.

गौरतलब है कि हरनाज संधु (Harnaaz Kaur Sandhu) इज़रायल में हुई मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीतकर मुंबई पहुंची थी. जहां उनके इंतजार में काफी तादाद में उनके प्रशंसक पहुंचे थे. लेकिन हरनाज संधू फिलहाल अपने घर मोहाली नहीं जा पाएंगी क्योंकि उन्हें 7 दिन के लिए क्वारंटीन किया गया है. बीएमसी के स्वास्थ्य विभाग ने उनकी कोविड जांच के लिए सैंपल भी हैं.

7 दिन क्वारंटीन में रहेंगी मिस यूनिवर्स हरनाज संधू

हरनाज को एयरपोर्ट के पास ही एक होटल में क्वारंटीन (quarantine) किया गया है. हरनाज के भाई हरनूर ने बताया कि उनकी बहन को कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत 7 दिन के लिए क्वारंटीन किया गया है इसलिये फिलहाल घर या कहीं भी जाने का कोई प्लान नहीं है. क्वारंटीन के सात दिन पूरे होने के बाद ही आगे की प्लानिंग की जाएगी.

केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक विदेश से आने वाले यात्रियों को पहले से यात्रा, कोविड-19 रिपोर्ट व अन्य जानकारी मुहैय्या करानी होंगी. जिनके गलत होने पर कार्रवाई भी की जाएगी. कोविड रिपोर्ट 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए, अपनी ट्रैवल डिटेल भी यात्रियों को पहले से देनी होगी. और ये सारी डिटेल एयर सुविधा पोर्टल पर देनी होंगी. एयरलाइंस को भी कहा गया है कि ऐसे यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति दें जिन्होंने एयर सुविधा पोर्टल पर जानकारी साझा की हो. सभी यात्रियों को देश में आने पर 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहना होगा और केंद्र सरकार के इन्हीं गाइडलाइन के तहत मिस यूनिवर्स हरनाज संधू भी क्वारंटीन हैं.

मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू पहुंची मुंबई

दरअसल कोविड-19 का ओमीक्रॉन वेरिएंट तेजी से फैल रहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इसके तेजी से फैलने और टीके की सुरक्षा को चकमा देने को लेकर चिंता जाहिर की है. WHO के मुताबिक ये वैरिएंट करीब 80 देशों में पहुंच चुका है जबकि कुछ देशों में इसकी पुष्टि होना जारी है. भारत में भी ओमीक्रोन के कई मामले सामने आ चुके हैं और महाराष्ट्र ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या के मामले में पहले नंबर पर है.

ये भी पढ़ें: Miss Universe 2021 : 'मक्के की रोटी और सरसों के साग' से होगा मिस यूनिवर्स हरनाज का स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details