दिल्ली

delhi

फर्जी दस्तावेज से नाबालिग की कराई शादी, मां और चाचा पर मामला दर्ज

By

Published : Jul 10, 2022, 1:08 PM IST

महाराष्ट्र के उल्हासनगर में फर्जी दस्तावेज के जरिये एक नाबालिग की उसकी मां और चाचा के द्वारा गुजरात के युवक से शादी करा दिए जाने पर मामला दर्ज किया है.

िो
िोे्ि

ठाणे:नाबालिग लड़की का फर्जी आधार कार्ड और स्कूल सर्टिफिकेट बनवाकर गुजरात के युवक से शादी किए जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पुलिस ने नाबालिग लड़की की मां और चाचा के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

घटना के मुताबिक उल्हासनगर की 15 साल की एक लड़की की शादी गुजरात के 25 साल के युवक से कर दी गई. इसके लिए पीड़िता की मां और चाचा ने न केवल फर्जी आधार कार्ड बनवाया बल्कि उसका स्कूल का फर्जी सर्टिफिकेट भी बनवाकर उसमें उसकी उम्र 18 साल दिखाई गई. मामले का खुलासा तब हुआ जब मौका पाकर पीड़िता हिललाइन पुलिस स्टेशन पहुंच गई और उसने पुलिस के सामने अपनी आप बीती सारी बातें बता दी. मामले में पुलिस ने पीड़िता की मां और चाचा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है.

हालांकि पीड़िता शिक्षिका बनना चाहती थी, लेकिन उसकी मां ने घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने का हवाला देते हुए 7वीं क्लास में स्कूल जाना बंद करा दिया था. वहीं पीड़िता शादी के लिए तैयार नहीं थी, लेकिन लड़की की मां और चाचा गुरुनाथ उसे जबरन गुजरात ले गए और 25 जून 2022 को जयेश नथानी (25) के साथ उसकी शादी कर दी. वहीं दूसरी तरफ पीड़िता के पिता के द्वारा शादी का विरोध किया गया. इस वजह से पिता को शादी में शामिल नहीं होने दिया गया.

इसीबीच मौका पाकर पीड़िता गुजरात से भागकर उल्हासनगर पहुंच गई. लेकिन उसे पता था कि वह घर जाएगी तो उसे मां की बात माननी होगी और वह उसे वापस ससुराल भेज देगी. इस पर पीड़ित हिललाइन पुलिस स्टेशन पहुंच गई और पुलिस को जारी घटना बता दी. इस बारे में महिला सहायक पुलिस निरीक्षक अंबिका घस्ते ने बताया कि एक नाबालिग के द्वारा दी गई जानकारी के बाद उसकी मां और चाचा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि हम पीड़ित को स्कूल जाने में मदद करेंगे.

ये भी पढ़ें - राजस्थानः पिता ने अपनी ही बेटी को बना डाला हवस का शिकार, मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details