दिल्ली

delhi

'आज़ादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रमों के लिए मोबाइल एप लॉन्च

By

Published : Nov 13, 2021, 10:24 PM IST

'आजादी का अमृत महोत्सव' (azadi-ka-amrit-mahotsav) कार्यक्रमों के लिए एक मोबाइल एप की शुरूआत की गई है. संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने शुक्रवार को इस एप की शुरुआत की.

मोबाइल एप लॉन्च
मोबाइल एप लॉन्च

नई दिल्ली : संस्कृति मंत्रालय ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रमों के लिए एक मोबाइल एप की शुरूआत की है, ताकि भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों से संबंधित सभी सूचनाओं तक पहुंच को सक्षम बनाया जा सके.

संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने शुक्रवार को इस एप की शुरुआत की. यह 'एंड्रॉइड' और 'आईओएस' पर उपलब्ध है और इसमें 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत होने वाली सभी कार्यक्रमों और गतिविधियों का विवरण है.

एप में 'व्हाट्स न्यू' और 'वीकली हाइलाइट्स' जैसे खंड हैं जिससे उपयोगकर्ताओं को सभी समारोहों और गतिविधियों का विवरण मिल सकेगा. 'होम पेज' उपयोगकर्ताओं को एप के अंदर दिलचस्प और व्यापक सामग्री का अवलोकन प्राप्त करने में सक्षम बनाता है.

'आजादी का अमृत महोत्सव' स्वतंत्रता के बाद प्रगतिशील भारत के 75 साल और इसके लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास का जश्न मनाने के लिए भारत सरकार की एक पहल है.

पढ़ें- पीएम ने मनी लॉन्ड्रिंग, आतंकी फंडिंग में क्रिप्टोकरेंसी के इस्तेमाल पर जताई चिंता
(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details