दिल्ली

delhi

मदरसों का आधुनिकीकरण चाहती है योगी सरकार : राज्यमंत्री आनंद स्वरूप

By

Published : Oct 23, 2021, 8:14 PM IST

यूपी के राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला का कहना है कि प्रदेश सरकार मदरसों में आतंकवाद की शिक्षा बंद कर आधुनिकीकरण करना चाहती है. जो मदरसे सरकार की शर्तें मानेंगे उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी.

swaroop
swaroop

बलिया : राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने शनिवार को कहा कि मदरसों में आतंकवाद की शिक्षा बंद कर सरकार आधुनिकीकरण चाहती है. सरकार मदरसों में विज्ञान, गणित और कम्प्यूटर की शिक्षा देना चाहती है. मदरसों में दीनी तालीम के साथ ही बच्चों को आम शिक्षा भी मिलनी चाहिए. जो मदरसे सरकार की शर्तें मानेंगे उन्हें आधुनिकीकरण के लिए हरसंभव मदद दी जाएगी.

जब उनसे पूछा गया कि मदरसों के शिक्षकों को चार साल से वेतन नहीं मिल रहा है, तो उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि मदरसों के बच्चों को आधुनिक शिक्षा मिलनी चाहिए. हम मदरसों के बच्चों को कंप्यूटर और विज्ञान से जोड़ना चाहते हैं. जो मदरसे शिक्षा के अभियान से जुड़ेंगे उन्हें हर संभव मदद की जाएगी. जो मदरसे ये शर्तें नहीं मानेंगे उन्हें सरकार की ओर से कोई भी लाभ नहीं मिल पाएगा. हम चाहते हैं मदरसों के बच्चों को भी आम बच्चों की तरह शिक्षा मिले.

मदरसों का आधुनिकीकरण चाहती है योगी सरकार

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर दौरे पर शाह, श्रीनगर में शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी से की मुलाकात

उनसे पूछा गया कि हाल में ही प्रियंका गांधी ने यूपी में चुनाव जीतने पर छात्राओं को मुफ्त स्कूटी और स्मार्टफोन देने का वादा किया है. इस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़, राजस्थान और पंजाब में भी हैं. पहले प्रियंका गांधी वहां की छात्राओं को मुफ्त स्कूटी और स्मार्टफोन दें, इसके बाद वह यूपी की बात करें. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस चार सीटें लाने की क्षमता भी नहीं रखती है, ऐसे में यह वादा कोरा ही रहेगा. उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव के मद्देनजर खुद को प्रासंगिक बनाए रखने के लिए प्रियंका गांधी अक्सर ऐसे बयान देतीं रहतीं हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता सब जानती है. वह ऐसे प्रलोभन या झांसे में नहीं आने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details