दिल्ली

delhi

मोहन भागवत के बयान पर सियासी दंगल, दिग्विजय के पलटवार पर नरोत्तम का तंज

By

Published : Jul 8, 2021, 1:19 PM IST

संघ प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) के मॉब लिंचिंग और मुसलमानों के मसले के बयान पर नई बहस छिड़ गई है. भागवत के बयान पर तमाम राजनीतिक दलों की ओर से टिप्पणी की जा रही है.

मोहन भागवत
मोहन भागवत

नई दिल्ली :राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत के हिंदू-मुसलमान का डीएनए (DNA) एक है वाले बयान पर कांग्रेस लगातार हमलावर हो गई है. रविवार को भागवत द्वारा दिए गए बयान पर तमाम राजनीतिक दलों की ओर से टिप्पणी की जा रही है.

मोहन भागवत के बयान पर सियासी दंगल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक बार फिर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat) के बयान पर उनको आड़े हाथों लिया है. इस बीच दिग्विजय सिंह के पलटवार पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने तीखी प्रतिक्रिया की है.

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) कह रहे हैं कि हिंदू और मुस्लिम अलग नहीं, सभी भारतीयों का डीएनए एक है तो फिर धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून की क्या आवश्यकता है. लव जिहाद के खिलाफ कानून की क्या जरूरत है. उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि मोहन भागवत और ओवैसी का डीएनए भी एक ही है.

पढ़ें-मोदी कैबिनेट में नहीं मिली जगह तो बदले-बदले नजर आए कैलाश विजयवर्गीय, कही यह बात

सीहोर पहुंचे कांग्रेस नेता (Digvijay Singh) ने यहां तक कह दिया कि फिर तो मोहन भागवत और ओवैसी का डीएनए एक ही है.

दिग्विजय सिंह पर पलटवार करते हुए नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा, संघ प्रमुख मोहन भागवत का बयान सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने वाला है. यह बात दिग्विजय सिंह को हजम नहीं हुई है. दिग्विजय सिंह देश तोड़ने वालों से तुलना करेंगे. देशभक्ति, राष्ट्रभक्ति जिसके डीएनए में है वे हमेशा मोहन भागवत जैसी बात करेंगे. ओवैसी जैसी सोच जिनकी है, वे ऐसी ही बात करेंगे. इनकी तुलना हमेशा ऐसी होती है, जो समाज में भ्रम पैदा करे और टूटन पैदा करे.

दिग्विजय पर तंज कसते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा, कांग्रेस का जिस इंजन ने सफाया कर दिया हो, जिस इंजन की वजह से आज तक वे पटरी पर ही नहीं आ पा रहे हो, उनको तो उसी में गड़बड़ी नजर आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details