दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उदयपुर मर्डर केस में गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, NIA को दिया जांच करने का आदेश

राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को हुए नृशंस हत्या के मामले (udaipur murder case) में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है. मंत्रालय ने एनआईए को जांच करने का आदेश दिया है.

By

Published : Jun 29, 2022, 12:12 PM IST

Updated : Jun 29, 2022, 12:47 PM IST

Amit Shah Tweets On NIA
गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला

उदयपुर.कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच केन्द्रीय जांच एजेंसी करने जा रही है. इसके आदेश केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी कर दिए गए हैं. गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को उदयपुर में दर्जी की हत्या के मामले की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है. गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर लिखा कि किसी भी संगठन और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की संलिप्तता की गहन जांच की जाएगी.

बता दें कि मंगलवार को दो हमलावरों ने दिनदहाड़े कन्हैयालाल नाम के दर्जी की हत्या कर दी थी. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था. इस बीच खबर आ रही है कि हमलावरों के तार आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं. दोनों ही राजस्थान पुलिस के कब्जे में हैं. बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्रालय ने NIA को जांच की कमान संभालने का आदेश दिया है. मंत्रालय ने जानकारी दी कि इस दौरान अंतरराष्ट्रीय तार और घटना में किसी संगठन की भूमिका भी गहन जांच की जाएगी. कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में किए गए पोस्ट की वजह से ही दोनों आरोपियों ने कन्हैयालाल की हत्या की थी.

पढ़ें- Murder in Udaipur : उदयपुर बर्बरता पर बोले राहुल गांधी-हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को मिले तुरंत सजा, बीजेपी नेताओं ने उठाए ये सवाल

पढ़ें- Murder in Udaipur: राजस्थान में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद, 30 दिन के लिए धारा 144 लागू...जांच के लिए SIT का गठन

केन्द्रीय गृह मंत्रालय का ट्वीट:HMO ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. अंग्रेजी में की पोस्ट में लिखा है- गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को कल राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है. किसी भी संगठन की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय लिंक की गहन जांच की जाएगी.

Last Updated : Jun 29, 2022, 12:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details