दिल्ली

delhi

जेट एयरवेज 2.0 को गृह मंत्रालय ने दी सुरक्षा मंजूरी, सीईओ ने बताया 'भावनात्मक क्षण'

By

Published : May 9, 2022, 12:14 PM IST

Updated : May 9, 2022, 12:53 PM IST

गृह मंत्रालय (एमएचए) ने हाल ही में देश में वाणिज्यिक परिचालन फिर से शुरू करने के लिए जेट एयरवेज के नए प्रमोटरों को सुरक्षा मंजूरी दी है. जालान-कलरॉक कंसोर्टियम वर्तमान में जेट एयरवेज का प्रमोटर है.

जेट एयरवेज
जेट एयरवेज

नई दिल्ली: जेट एयरवेज 2.0 को गृह मंत्रालय ने दी सुरक्षा मंजूरी दे दी है. पहले एयरलाइन का स्वामित्व नरेश गोयल के पास था और उसने 17 अप्रैल 2019 को अपनी अंतिम उड़ान संचालित की थी. गृह मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि एमएचए ने पिछले हफ्ते जेट एयरवेज के नए प्रमोटरों को सुरक्षा मंजूरी दी है.

जेट एयरवेज 2.0 अगले महीने वाणिज्यिक उड़ान संचालन फिर से शुरू करने की योजना बना रही है. एयरलाइन ने 5 मई को हैदराबाद-दिल्ली पोजिशनिंग फेरी उड़ान का संचालन किया था. यह 17 अप्रैल 2019 के बाद इसकी पहली उड़ान थी, जब इसके दिवालिया होने के बाद परिचालन बंद हो गया था.

जालान-कलरॉक कंसोर्टियम के प्रवक्ता ने कहा कि यह स्पष्ट करना और दोहराना है कि जेट एयरवेज ने आज पहले हैदराबाद में एक परीक्षण उड़ान संचालित की और उसके बाद दिल्ली के लिए एक पोजिशनिंग फेरी उड़ान हुई. हम आने वाले दिनों में उड़ानों को शेड्यूल करने की उम्मीद करते हैं, जो डीजीसीए के साथ संयुक्त रूप से निर्धारित किया जाएगा. सफल परीक्षण उड़ान के बाद जेट एयरवेज 2.0 के सीईओ ने कहा कि यह पूरे जेट एयरवेज परिवार के लिए एक बहुत ही भावनात्मक क्षण है.

यह भी पढ़ें- इंडिगो एयरलाइंस ने दिव्यांग बच्चे को विमान में चढ़ने से रोका : केंद्रीय मंत्री सिंधिया खुद करेंगे जांच

संजीव कपूर ने कहा कि सभी लोगों के लिए यह बहुत ही भावनात्मक क्षण है, जो जेट को वापस आसमान में लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल ने दिवालिया होने से पहले 20 से अधिक वर्षों तक एयरलाइन को चलाया और 17 अप्रैल 2019 को पूरी तरह से बंद कर दिया गया. 2018 में जेट एयरवेज ने अपना सबसे खराब वित्तीय समय देखा. जेट के एक पूर्व कर्मचारी ने कहा कि मार्च 2019 में यह बताया गया था कि जेट एयरवेज के लगभग एक चौथाई विमानों को अवैतनिक लीज दरों के कारण रोक दिया गया था.

Last Updated : May 9, 2022, 12:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details