दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 12, 2023, 2:23 PM IST

ETV Bharat / bharat

Mentally Challenged youngster rescued: तमिलनाडु के अवदी में मानसिक रूप से विक्षिप्त बिहार के युवक को बचाया गया

तमिलनाडु के अवदी में मानसिक रूप से विक्षिप्त बिहार के एक युवक को बचाया गया. युवक का इलाज कराने के बाद उसे उसके परिवार से मिलाया गया.

A Mentally Challenged bihar youngster rescued in Avadi
तमिलनाडु के अवदी में मानसिक रूप से विक्षिप्त बिहार के युवको को बचाया गया

अवदी:तमिलनाडु में तिरुवल्लुर जिला प्रशासन और चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा बिहार के एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक को बचाया गया. युवक चेन्नई के पास अवडी के पास मिला था. युवक इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने बेंगलुरु गया था. किसी कारणवश वह मानसिक रूप से बीमार पड़ गया. जानकारी के अनुसार बिहार का रहने वाला आमिर बेंगलुरु में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था और एक महीने पहले मानसिक बीमारी के कारण लापता हो गया था.

आमिर के माता-पिता ने बिहार में थाने में इसकी सूचना दी. उन्होंने कहा कि उनका बेटा लापता हो गया है. माता-पिता की शिकायत के बाद बिहार पुलिस अधिकारियों ने आमिर की डिटेल तमिलनाडु पुलिस को भी दी. बिहार पुलिस द्वारा साझा की गई जानकारी के बाद तमिलनाडु पुलिस पिछले एक महीने बिहार के युवक आमिर की तलाश कर रही थी.

ऐसे में आवड़ी रेलवे स्टेशन पर एक माह से अधिक समय से रह रहे एक व्यक्ति को निजी चैरिटेबल ट्रस्ट की टीम ने रेस्क्यू कर प्राथमिक उपचार कराया. रेस्क्यू टीम ने पुष्टि हुई कि वह बिहार का अमीर है. इसकी सूचना यहां के जिलाधिकारी को दी गई. उस जानकारी के आधार पर जिला कलेक्ट्रेट द्वारा आमिर के भाई मुहम्मद सलमान खान और परिवार को जानकारी दी गई. इसके बाद परिजन आमिर से तिरुवल्लूर जिला कलेक्टर कार्यालय में मिले.

ये भी पढ़ें- Tamil Nadu Viral Video Case : तमिलनाडु मामले में 3 गिरफ्तार, 42 यूजर्स को नोटिस

तिरुवल्लुर जिला कलेक्टर ने आमिर का गुलदस्ता देकर स्वागत किया. साथ ही उसके परिजनों के साथ उसके स्वास्थ्य को लेकर चर्चा की. तिरुवल्लुर जिला कलेक्टर डॉक्टर अल्भ जॉन ने अपने ट्विटर पेज पर खबर साझा की. उन्होंने ट्वीट किया, 'अवाडी में मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों वाले एक बेघर व्यक्ति की पहचान फटे कपड़े, उलझे बालों और चोटों को देखकर की गई. जानकारी के आधार पर हमारी ईसीआरसी टीम उसके पास पहुंची, उसे बचाया और देखभाल और उपचार के बाद हम उसे फिर से उसके परिवार वालों से मिलाने में सक्षम हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details