दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 5, 2021, 7:38 PM IST

ETV Bharat / bharat

लखीमपुर हिंसा : प्रियंका के समर्थन में उतरीं महबूबा, बोलीं- 'भारत महज एक कागजी लोकतंत्र'

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने की आलोचना करते हुए कहा कि भारत महज़ एक कागज़ी लोकतंत्र है और यह 'बनाना रिपब्लिक' (तानाशाही व्यवस्था) बनने की ओर तेजी से बढ़ रहा है.

महबूबा मुफ्ती
महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर : पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने की आलोचना करते हुए कहा कि भारत महज़ एक कागज़ी लोकतंत्र है और यह 'बनाना रिपब्लिक' (तानाशाही व्यवस्था) बनने की ओर तेजी से बढ़ रहा है.

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने मांग की कि प्रियंका गांधी को रिहा किया जाए. महबूबा ने कहा, 'भारत सरकार के पास पहले ही कांग्रेस को फटकारने और व्यवहार्य विपक्ष की कमी पर मातम करने के लिए आज्ञाकारी मीडिया है, लेकिन व्यवस्थित रूप से सुनिश्चित करता है कि अवैध गिरफ्तारियों के जरिए वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं करें. हम महज़ एक कागज़ी लोकतंत्र हैं और बनाना रिपब्लिक (तानाशाही व्यवस्था) बनने की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं.'

यह भी पढ़ें-ETV भारत से बोले फिल्म निर्देशक गौतम मेनन, 'यूनिक होगा बटुकम्मा गीत, एआर रहमान ने दिया म्यूजिक'

प्रियंका को सोमवार को सीतापुर में लखीमपुर खीरी जाते समय हिरासत में लिया गया था, जहां रविवार को हुई हिंसा में आठ लोग मारे गए थे. मृतकों में चार किसान थे, जिन्हें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के स्वागत के लिए जा रहे कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा चलाए जा रहे वाहनों ने कुचल दिया था.

(पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details