दिल्ली

delhi

क्या इस्तीफा देंगे मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ? दिया ऐसा बयान

By

Published : Nov 24, 2021, 5:54 PM IST

Updated : Nov 24, 2021, 8:36 PM IST

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक कहा कि जिन लोगों ने मुझे नियुक्त किया है, जैसे ही उनसे कोई संकेत मिलता है, तो मैं तत्काल इस्तीफा दे दूंगा.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक
राज्यपाल सत्यपाल मलिक

शिलांग : मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Meghalaya Governor Satyapal Malik)कहा कि जिन लोगों ने मुझे नियुक्त किया है, जैसे ही उनसे कोई संकेत मिलता है, तो मैं तत्काल इस्तीफा दे दूंगा.

कृषि कानूनों (Farm laws) को वापस लेने पर मलिक ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री को बधाई दी है कि आपने बहुत अच्छा काम किया है, आप समाधान की तरफ आगे बढ़े हैं. किसानों की न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की मांग मान लें और एक कमेटी बना दें तो मसला हल हो जाएगा और किसान आंदोलन करना बंद कर देंगे.

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का बयान.

मेघालय के राज्यपाल ने कहा कि मैं एमएसपी पर किसानों के साथ हूं और बाकी चीजें बातचीत से हल हो सकती हैं. इसमें देर तो हुई है(कृषि कानून वापस लेने में) पहले होता तो सरकार को ज़्यादा फायदा होता. मलिक ने कहा कि किसानों की सभी मांगें नहीं मानी गई हैं. एमएसपी (MSP) उनकी मूल मांग है. सरकार को इस मांग को स्वीकार कर एक कमेटी बनानी चाहिए. अगर वे ऐसा करते हैं, तो किसान अपना विरोध वापस ले लेंगे.

इससे पहले ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में मलिक ने कहा था कि उन्होंने तय कर लिया था कि वे किसानों की हिमायत कभी नहीं छोड़ेंगे, बेशक उन्हें गवर्नर पद से हटना पड़े. इसके साथ ही उन्होंने तीनों बिल वापस लेने के प्रधानमंत्री के फैसले पर कहा था कि सरकार के इस फैसले का लोगों के बीच बहुत अच्छा असर पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- ईटीवी भारत से बोले सत्यपाल मलिक, 'मैं गवर्नर पद छोड़ने को तैयार था, लेकिन किसानों की हिमायत छोड़ने को नहीं'

Last Updated : Nov 24, 2021, 8:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details