दिल्ली

delhi

By

Published : May 21, 2022, 11:34 AM IST

ETV Bharat / bharat

मेघालय के सीएम आज से इलेक्ट्रिक व्हीकल पर होंगे सवार

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा अपने आवास से कार्यालय और कार्यालय से आवास आने-जाने के लिए अब इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) का इस्तेमाल करेंगे. इसकी शुरुआत आज से करेंगे.

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा

शिलांग : मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा कि वह अपने कार्यालय तक आने-जाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) का इस्तेमाल करेंगे. सीएम ने अन्य विभागों और नागरिकों से इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग शुरू करने के लिए भी कहा क्योंकि यह हरित होने की दिशा में एक कदम है और यह सुनिश्चित करना है कि "हम पर्यावरण की रक्षा करने और ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन पर जीवाश्म ईंधन के प्रभाव को कम करने के लिए अपना योगदान देने में सक्षम हैं."

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जीवाश्म ईंधन पर निर्भरता को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि सरकारी विभागों और राज्य के नागरिकों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग अधिक प्रमुख हो. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मुझे यकीन है कि इससे न केवल कार्यालय आने जाने की लागत में कमी आएगी बल्कि यह भी सुनिश्चित होगा कि हम पर्यावरण की रक्षा भी होगी. सीएम सचिवालय ने हाल ही में सीएम के लिए एक इलेक्ट्रिक वाहन का खरीदने का ऑर्डर दिया था और शुक्रवार को इसकी डिलीवरी मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details