दिल्ली

delhi

राजदूत की बेटी के बयानों से पाक का इनकार शर्मनाक : विदेश मंत्रालय

By

Published : Jul 22, 2021, 6:06 PM IST

भारत ने पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत (Afghan diplomat in Pakistan) की बेटी का अपहरण को चौंकाने वाली घटना बताया है. भारत ने कहा है कि पीड़िता के बयानों से पाकिस्तान का इनकार करना बहुत शर्मनाक है.

अरिंदम बागची
अरिंदम बागची

नई दिल्ली :पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत (Afghan diplomat in Pakistan) की बेटी का अपहरण को भारत ने हैरान कर देने वाली घटना बताया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि यह बहुत चौंकाने वाली घटना है. हालांकि, चूंकि पाक के आंतरिक मंत्री ने भारत को इसमें घसीटा है, उनके मापदंडों के अनुसार भी पीड़िता के बयानों से पाकिस्तान का इनकार करना बहुत शर्मनाक है.

इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी कि विदेश सचिव (Foreign Secretary) हर्षवर्धन श्रृंगला (Vardhan Shringla) 23-24 जुलाई को ब्रिटेन का दौरा करेंगे. अपनी यात्रा के दौरान विदेश सचिव अपने समकक्षों के साथ बैठक करेंगे. इसके साथ ही वह रोडमैप 2030 के कार्यान्वयन पर ध्यान देने के साथ द्विपक्षीय संबंधों की विस्तृत समीक्षा करेंगे. वह क्षेत्रीय, वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे.

कोरोना वैक्सीन को लेकर यात्रा प्रतिबंधों पर बोलते हुए बागची ने कहा कि यूरोपीय संघ के आधे से अधिक सदस्य देशों ने पहले ही कोविशील्ड को मान्यता दे दी है. हम भारतीयों के यात्रा प्रतिबंधों को कम करने की आवश्यकता को विदेशों के साथ उठा रहे हैं.

अगवा कर मारपीट की गई थी

गौरतलब है कि पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की 26 वर्षीय बेटी सिलसिला अलीखिल का शुक्रवार को इस्लामाबाद में अज्ञात लोगों ने 'अपहरण किया', 'प्रताड़ित किया' और उसके साथ 'मारपीट' की. सिलसिला अलीखिल को उस वक्त अगवा किया गया जब वह किराये के वाहन से कहीं जा रही थीं. रिहा करने से पहले उन्हें कई घंटे बंधक बनाए रखा गया. अलीखिल राजधानी के एफ-9 पार्क इलाके में पाई गई और उनके शरीर पर चोट के निशान थे. वहीं, पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने एक साक्षात्कार में कहा था कि राजदूत की बेटी का अपहरण नहीं किया गया था. उन्होंने कहा, 'वह अपनी मर्जी से रावलपिंडी गई थीं..हमारे पास सीसीटीवी फुटेज हैं.'

पढ़ें- अफगानिस्तान ने पाकिस्तान से राजदूत वापस बुलाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details