दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मॉरीशस के प्रधानमंत्री राजकोट पहुंचे, शानदार स्वागत

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ ने सोमवार को गुजरात के राजकोट शहर में एक रोडशो का नेतृत्व किया. राजकोट जिला प्रशासन ने जगन्नाथ का भव्य स्वागत करने के लिए दो किलोमीटर लंबे रोड शो का आयोजन किया था.

By

Published : Apr 18, 2022, 9:57 PM IST

Updated : Apr 18, 2022, 11:07 PM IST

Mauritius PM Gujarat Visit
मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ

राजकोट : मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ (Prime Minister of Mauritius Pravind Kumar Jugnauth) आठ-दिवसीय भारत दौरे पर हैं. सोमवार को वह गुजरात के राजकोट पहुंचे. पहली बार राजकोट पहुंचे मॉरीशस के प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया. यहां करीब दो किलोमीटर रोड शो हुआ. शहर के कई कॉलेजों के छात्रों ने करीब 25 जगहों पर विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया.

पूरे रोड शो के दौरान गरबा, तलवार रास, नासिक ढोल, कथक नृत्य, गणेश वंदना, सिद्दी नृत्य, वंदे मातरम, लोक नृत्य का प्रदर्शन किया गया. जब युवतियों ने तलवारों के साथ अपनी कला का प्रदर्शन किया तो मॉरीशस के प्रधानमंत्री हैरान रह गए. वह मंगलवार को जामनगर में 'डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन' के शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस केंद्र का शिलान्यास करेंगे. राजकोट हवाई अड्डे से राजीव गांधी सर्किल तक रोडशो के दौरान लोगों ने उनका स्वागत किया. जगन्नाथ कई क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देने के लिए भारत दौरे पर हैं.

पढ़ें- मॉरीशस के प्रधानमंत्री जगन्नाथ 17 से 24 अप्रैल तक भारत की यात्रा पर

Last Updated : Apr 18, 2022, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details