दिल्ली

delhi

तमिलनाडु में एक अधिकारी ने तीन अलग- अलग धार्मिक संस्कारों से की शादी

By

Published : Mar 29, 2022, 9:20 AM IST

तमिलनाडु में एक अधिकारी तीन अलग- अलग धार्मिक संस्कारों से शादी के बंधन में बंधा ताकि सामाजिक और धार्मिक सौहार्द बना रहे (Marriage in Three religious rites). इस नव विवाहित जोड़े की शादी की तारीफ हर कोई कर रहा है.

Marriage in Three religious rites - Mayiladuthurai VAO catches attraction
तमिलनाडु में एक अधिकारी तीन अलग- अलग धार्मिक संस्कारों से की शादी

मयिलादुथुराई :तमिलनाडु के मयिलादुथुराई शहर में एक व्यक्ति ने सामाजिक, धार्मिक सौहार्द का ख्याल रखते हुए तीन अलग- अलग धार्मिक संस्कारों से शादी के बंधन में बंधा (Marriage in Three religious rites). इसमें दुल्हन पक्ष की ओर से भी सहमती जतायी गयी जिससे शादी की रस्में और अच्छी तरह से पूरी की गयी. सोशल मीडिया पर इस शादी की वाहवाही हो रही है.

तमिलनाडु में पुरुषोत्तमन (Purushothaman ) मयिलादुथुराई (Mayiladuthurai) में ग्राम प्रशासनिक अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. अभिभावकों ने उनकी शादी भुवनेश्वरी से तय की. पुरुषोत्तमन मिक्स कम्यूनिटी और धार्मिक परिवेश में पला- बढ़ा और उसने अलग तरीके से शादी करना चाहा जिससे धार्मिक सद्भाव व्यक्त हो.

ये भी पढ़ें- UPSC टॉपर टीना डाबी दोबारा बंधेंगी शादी के बंधन में, 22 अप्रैल को जयपुर के निजी होटल में लेंगी सात फेरे

उसने तीन धार्मिक संस्कारों के साथ शादी करने की योजना बनायी. पुरुषोत्तमन ने दुल्हन के परिवार वालों के साथ अपने विचार साझा किया. दोनों परिवारों ने पुरुषोत्तम की इच्छा को स्वीकार किया और उसके अनुसार सभी व्यवस्थाएं कीं. पुरुषोत्तम-भुवनेश्वरी की शादी 26 मार्च को मुस्लिम और ईसाई रीति-रिवाजों से हुई. वहीं, 27 मार्च को इस जोड़े ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी के बंधन में बंधे. इस नव विवाहित जोड़े की शादी की तारीफ हर कोई कर रहा है. सोशल मीडिया से ढेर सारी शुभकामनाएं भी मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details