दिल्ली

delhi

Mumbai Marathon 2023: मुंबई में मैराथन का आगाज, सड़कों पर दिखा मुंबईकरों का उत्साह

By

Published : Jan 15, 2023, 5:28 PM IST

दो साल बाद Mumbai Marathon 2023 का आयेजन किया गया. 'मुंबई मैराथन' के लिए आज मुंबईपुरी के लोग दक्षिण मुंबई की सड़कों पर उतरे. अब नई चेतना से खिली मुंबईपुरी को एक नई गति मिलने जा रही है. 55 हजार से ज्यादा धावकों ने इस मैराथन में अपना दमखम दिखाया है. घुटने की चोट से घायल हाफ मैराथन धावक सार्थक मलानी (Half Marathon Runner Sarthak Malani) घुटने की चोट के बावजूद दौड़ रहे हैं.

Mumbai Marathon 2023
मुंबई में मैराथन का आगाज, सड़कों पर दिखा मुंबईकरों का उत्साह

दो साल बाद Mumbai Marathon 2023 का आयेजन

मुंबई:देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को घड़ी की नगरी के नाम से जाना जाता है. यहां हर कोई अपने समय के अनुसार चलता है. इसे मुंबई की आत्मा कहा जाता है हालांकि अब करीब दो साल बाद मुंबई का यह जज्बा 18वीं टाटा मुंबई मैराथन के मौके पर सड़कों पर उतर आया (Mumbaikars seen on streets) है. सुबह पांच बजकर पंद्रह मिनट पर विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने हरी झंडी दिखाकर इस मैराथन का आगाज (Marathon Started in Mumbai ) किया. लाखों मुंबईकर भाग खड़े हुए. टाटा मुंबई मैराथन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई (सीएसएमटी) से सुबह 5:15 बजे शुरू होती है.

मुंबई मैराथन के लिए 55 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन
2020 कोरोना के बाद पहली बार हो रहे इस आयोजन में मुंबईकर अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए दौड़ते नजर रहे हैं. दरअसल, कोरोना के कारण 2021 और 2022 में मुंबई मैराथन का आयोजन नहीं हो सका. यही वजह है कि इस बार मैराथन को लेकर लोगों में ज्यादा उत्साह है. मुंबई मैराथन के लिए इस बार 55 हजार से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. हाफ मैराथन को छोड़कर सभी रेस रविवार को मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से शुरू हो गई हैं. सार्थक मलानी घुटने की मामूली चोट के साथ दौड़ रहे हैं. दौड़ने का उनका साहस निश्चित रूप से प्रेरणादायक है.

एलीट फुल मैराथन इंडियंस के विजेता

  • गोपी थोनाकल घंटे 16 मिनट 41 सेकंड
  • मान सिंह 2 घंटे 16 मिनट 58 सेकंड
  • कालिदास हीरावे 2 घंटे 19 मिनट 54 सेकंड

टाटा मुंबई एलीट फुल मैराथन मेन्स ग्रुप विनर

  • पहला स्थान, हेल लेमी, (इथियोपिया) 2 घंटे 7 मिनट 32 सेकंड
  • दूसरा स्थान फिलेमोन रोनो, (केन्या) 2 घंटे 8 मिनट 44 सेकंड
  • तीसरा स्थान हेलू ज़ेडू इथियोपिया 2 घंटे 10 मिनट 23 सेकंड

ये भी पढ़ें:बॉम्बे हाई कोर्ट की अवकाश पीठ ने 12 घंटे की मैराथन सुनवाई की

ABOUT THE AUTHOR

...view details