दिल्ली

delhi

मराठा आरक्षण : पवार और ठाकरे गुट के विधायकों का प्रदर्शन, मंत्रालय के गेट पर जड़ा ताला, पुलिस ने हिरासत में लिया

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 1, 2023, 2:07 PM IST

मराठा आरक्षण को लेकर अजित पवार और शिवसेना ठाकरे गुट के विधायकों ने मंत्रालय के गेट के सामने विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान विधायकों ने गेट पर ताला लगा दिया. विधायकों को पुलिस में हिरासत में ले लिया लेकिन बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया. (Manoj Jarange Patil, Maratha Reservation,MLAs of Pawar and Thackeray group)

Demonstration by MLAs of Pawar and Thackeray group
पवार और ठाकरे गुट के विधायकों का प्रदर्शन

मुंबई:महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर माहौल गरम है. राज्य में कई स्थानों पर प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी बीच अजित पवार गुट और शिवसेना ठाकरे गुट के विधायकों ने आज मंत्रालय के सामने विरोध-प्रदर्शन किया और मंत्रालय के गेट पर ताला जड़ दिया. इससे पहले मंगलवार को कुछ मराठा विधायकों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया था. हालांकि मंत्रालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन कर रहे विधायकों को पुलिस ने हिरासत में लिया. इसके बाद पुलिस ने विधायकों द्वारा लगाया गया ताला खुलवाया. इसबीच माहौल को देखते हुए मंत्रालय की ओर जाने वाले सभी गेट को बंद कर दिया गया था.

प्रदर्शनकारी विधायकों को हिरासत में लेने के बाद सभी को आजाद मैदान पुलिस स्टेशन ले जाया गया था. इसके बाद उन्हें रिहा कर दिया गया.इस आंदोलन में विधायक नीलेश लंका, चेतन तुपे, अमोल मिटकारी शामिल हुए. इतना ही नहीं प्रदर्शनकारी विधायकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. साथ ही उन्होंने सरकार से विशेष बैठक बुलाने की मांग की. दूसरी तरफ इन विधायकों ने कहा है कि जब तक मराठा आरक्षण नहीं मिलेगा तब तक मंत्रालय को काम नहीं करने दिया जाएगा. साथ ही ये विधायक मराठा आरक्षण की मांग को लेकर मंत्रालय के पास महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास भूख हड़ताल पर बैठे हैं.

ये भी पढ़ें

बता दें कि मराठा आरक्षण की मांग को लेकर मनोज जरांगे पाटिल की जालना के सराती में भूख हड़ताल आठवें दिन भी जारी है. इस बीच राज्य में आंदोलन ने हिंसक रूप ले लिया. इसी कड़ी में मंगलवार देर रात मुख्यमंत्री शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच करीब डेढ़ घंटे तक चर्चा हुई. वहीं मराठा आरक्षण के मुद्दे को लेकर सर्वदलीय बैठक हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details