दिल्ली

delhi

बीजापुर मुठभेड़ : अगवा जवान को रिहा करने के लिए नक्सलियों ने रखी ये शर्त !

By

Published : Apr 7, 2021, 12:39 AM IST

बीजापुर मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने स्थानीय मीडिया को प्रेस नोट भेजकर कोबरा बटालियन के लापता जवान के अपने कब्जे में होने का दावा किया है. साथ ही नक्सलियों ने कहा है कि वे सरकार से बातचीत करना चाहते हैं. प्रेस नोट के मुताबिक, नक्सलियों ने जवान को छोड़ने के लिए सरकार के सामने मध्यस्थता की शर्त रखी है.

बीजापुर मुठभेड़
बीजापुर मुठभेड़

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शनिवार को हुई मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने स्थानीय मीडिया को प्रेस नोट भेजकर कोबरा बटालियन के लापता जवान के अपने कब्जे में होने का दावा किया है. प्रेस नोट के जरिए नक्सलियों ने जवान को रिहा करने के लिए सरकार के सामने शर्त रखी है.

जवान को सुरक्षित रखने का दावा
प्रेस नोट के जरिए नक्सलियों ने कहा है कि सरकार को नक्सलियों के साथ मध्यस्थता करने वालों के नाम तय करने हैं. नाम तय होने के बाद नक्सली सरकार के साथ बातचीत करेंगे. बातचीत के बाद नक्सली जवान को रिहा करने का दावा कर रहे हैं. प्रेस नोट में यह भी दावा किया गया है कि जब तक सरकार से बात नहीं होती है, जवान को अपने कब्जे में सुरक्षित रखेंगे.

मुठभेड़ में मारे गए पांच नक्सली
नक्सलियों ने एक प्रेस नोट के माध्यम से बताया कि मुठभेड़ के दौरान उनके पांच साथी मारे गए हैं. इसमें संगठन ने चार नक्सलियों के फोटो भी जारी किए हैं. नक्सलियों ने मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों से हथियार भी लूटे हैं, जिसकी तस्वीर भी जारी की है. नक्सलियों से जारी तस्वीर में भारी मात्रा में जवानों से लूटे गए हथियार दिख रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details