दिल्ली

delhi

नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर उड़ाया यात्री वाहन, एक की मौत, चार घायल

By

Published : Aug 5, 2021, 1:14 PM IST

Updated : Aug 5, 2021, 1:27 PM IST

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा ने नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए IED की चपेट में आकर एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. वाहन में 12 ग्रामीण सवार थे, जिनमें से एक की मौत हो गई है जबकि चार लोग घायल हुए हैं.

आईईडी ब्लास्ट
आईईडी ब्लास्ट

दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में गुरुवार सुबह नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट की चपेट में एक निजी वाहन के आने से पांच लोग घायल हो गए. जिनमें से एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आई बुलेरो में 12 लोग सवार थे.

जानकारी के अनुसार, मालेवाही थाना क्षेत्र के ग्राम घोटिया चौक के पास नक्सलियों ने पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से आईईडी लगा रखा था. गुरुवार की सुबह करीब साढ़े 7 बजे नारायणपुर से दंतेवाड़ा आ रही बोलेरो आईईडी की चपेट में आ गई. एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने इस घटना की पुष्टि की है.

नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आया यात्री वाहन

पुलिस ने बताया कि वाहन में कुल 12 लोग सवार थे. सभी को मामूली चोट आई है. दो यात्री गंभीर रूप से घायल थे, जिन्हें इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान एक की मौत हो गई है, जबकि अन्य घायलों का इलाज जारी है.

घायल नागरिक बालाघाट (मध्य प्रदेश) के रहने वाले हैं. ये निजी काम से बालाघाट से तेलंगाना जा रहे थे.

घटना की जानकारी मिलते ही दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया. जवानों की मदद से घायलों को घटनास्थल से निकाला गया और इन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया.

यह भी पढ़ें- कांकेर में बीएसएफ कैंप पर नक्सलियों ने किया हमला

नक्सलियों ने 28 जुलाई से तीन अगस्त तक शहीदी सप्ताह घोषित किया था. इस दौरान नक्सलियों ने प्रदेश में जमकर उत्पात मचाया. नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर के जरिए प्रदेश में दहशत बनाने की कोशिश की. एक अगस्त को नक्सलियों ने धमतरी केनगरी थाना इलाके के ग्राम चंदन बाहरा में नक्सलियों ने बीते देर रात फिर एक युवक की हत्या कर दी थी.

Last Updated : Aug 5, 2021, 1:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details