दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हरिद्वार में रोडवेज बस खाई में गिरी, दो की मौत, 12 से ज्यादा यात्री घायल

हरिद्वार में रोडवेज की बस हादसे का शिकार हो गई. हादसे में दो यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है. बताया जा रहा है कि बस रूपेडिहा से हरिद्वार की ओर आ रही थी.

By

Published : May 31, 2023, 6:47 AM IST

Updated : May 31, 2023, 10:29 AM IST

Etv Bharat
हरिद्वार बस हादसा

हरिद्वार में रोडवेज की बस खाई में गिरी

हरिद्वार (उत्तराखंड):धर्मनगरी हरिद्वार में निर्जला एकादशी के दिन सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए. रोडवेज बस रूपेडिहा (उत्तर प्रदेश) से हरिद्वार की ओर आ रही थी और चंडी घाट पुल के पास बस खाई में गिर गई. बस में करीब 40 यात्री सवार बताए जा रहे हैं.

पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने चलाया रेस्क्यू अभियान: जानकारी के अनुसार हादसे में दो लोगों मौत हो गई है, जबकि 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. मृतकों में रोडवेज बस का कंडक्टर और एक बच्ची शामिल है. हादसे की सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर लोगों को बाहर निकाला. बस रूपेडिहा (यूपी) से हरिद्वार की ओर आ रही थी. तभी बस अनियंत्रित हो होकर चंडी घाट के पुल से नीचे गिर गई.

घायलों को बाहर निकालती रेस्क्यू टीम

पढ़ें-मसूरी के कपलानी के पास खाई में गिरने से युवक की मौत, फोटो खिंचाने के दौरान हुआ हादसा

घायलों का नजदीकी अस्पताल में चल रहा इलाज:जानकारी देते हुए हरिद्वार सीएफओ अभिनव त्यागी ने बताया कि चंडी चौकी हरिद्वार के नजदीक रोडवेज की बस खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. वहीं घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है. सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर लोगों को बाहर निकाला. मौके पर सीएफओ अभिनव त्यागी व सीओ ज्वालापुर निहारिका सेमवाल, एसओ श्यामपुर, एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद है.

रोडवेज बस का रेस्क्यू

चंडी घाट चौकी के पास हुआ हादसा: हरिद्वार में सुबह चंडी घाट चौकी के पास हुए बस हादसे में पुलिस ने बताया कि बस का कंडक्टर और एक बच्ची की मौत हो गई. घायलों का उपचार हरिद्वार के जिला हॉस्पिटल में चल रहा है. उन्होंने बताया कि बस में अधिकांश नेपाली मूल की सवारियां थी. इसी के साथ दो घायलों को हायर सेंटर रेफर भी किया गया है. पुलिस की जानकारी के अनुसार बस में कुल 40 सवारियां थी.

टिहरी में मैक्स और ट्रक की भिड़ंत:वहीं दूसरी ओर टिहरी जिले के गूलर के पास मैक्स व ट्रक की आपस में टक्कर हो गई. हादसे में मैक्स सवार दो की मौत हो गई, जबकि आठ लोग घायल हो गए. वहीं घायलों का ऋषिकेश एम्स में इलाज चल रहा है. घटना बीते देर रात की बताई जा रही है.

Last Updated : May 31, 2023, 10:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details